scriptजम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के बीच बारामूला के सोपोर में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर | jammu kashmir: Baramulla Sopore terrorist encounter | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के बीच बारामूला के सोपोर में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2019 04:10:26 pm

Submitted by:

Shivani Singh

Jammu Kashmir के Baramulla Sopore terrorist encounter
Encounter में एक आतंकी ढेर, Search operation जारी
Sopore के बराथगुंड इलाके में भारी Security Force की तैनाती

army

जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के बीच बारामूला के सोपोर में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रा के बीच जम्मू-कश्मीर ( jammu kashmir ) के बारामूला के सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ ( Baramulla Sopore Terrorist encounter ) हुई। खबर आ रही है कि इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन चला कर एक आतंकी को ढेर कर दिया।

यह भी पढ़ें

कश्मीर:

दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता, श्रीनगर से जैश आतंकी बशीर अहमद गिरफ्तार

 

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, सोपोर के बराथगुंड इलाके में भारी सुरक्षाबलों ( Security Force ) की तैनाती की गई है। मारे गए आतंकी के पास से सेना को भारी मात्रा में हथियार व अन्य सामान मिले हैं।
घर-घर सर्च ऑपरेशन

army
बता दें कि आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घर-घर सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान आतंकियों ने सेना पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। जिसमें एक आतंकी मारा गया। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।
इंटनेट सेवा बैन ( Internet ban )

यह भी पढ़ें

टेरर फंडिंग केस में अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी पर NIA का शिकंजा, घर को किया सीज

internet ban
जानकारी के मुताबिक, बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई ( Baramulla Sopore terrorist encounter ) के बाद इलाके में सेना के जवानों की अतिरिक्त टीमों को भेजा जा रहा है। आतंकी के मारे जाने के बाद हिंसक प्रदर्शन की आशंका के तहत पूरे इलाके में सीआरपीएफ की सख्त घेराबंदी कर दी गई है। इसके अलावा किसी भी तरह की अफवाह को रोकने और कानून व्यवस्था के लिहाज से यहां इंटरनेट सेवाओं को भी बंद किया गया है।
जैश का आतंकी गिरफ्तार

abdul bashir
इससे पहले मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी ( Terrorist ) की पहचान बशीर अहमद पोन्नू के रूप में हुई थी। उस पर दो लाख रूपए का इनाम था।
गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने 2007 में एक मुठभेड़ के बाद दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग इलाके से बशीर अहमद को जेईएम के तीन आतंकियों शाहिद गफूर, फयाज अहमद लोन, अब्दुल मजीद बाबा के साथ गिरफ्तार किया था।
army

इस दौरान पुलिस ने उसके पास से 3 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री, चार डेटोनेटर, एक टाइमर, छह हैंड ग्रेनेड, 30 बोर की एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूसों के साथ मैगजीन, 50,000 रुपए और फर्जी 10,000 अमरीकी डॉलर बरामद किए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो