scriptटेरर फंडिंग केस में अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी पर NIA का शिकंजा, घर को किया सीज | Terror Funding Case: NIA Attachs Asiya Andrabi Srinagar House | Patrika News

टेरर फंडिंग केस में अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी पर NIA का शिकंजा, घर को किया सीज

locationनई दिल्लीPublished: Jul 10, 2019 02:37:01 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Terror Funding Case आसिया अंद्राबी पर NIA का शिकंजा
Asiya Andrabi के घर को NIA ने कर लिया अटैच
लश्कर-ए-तैयबा के मास्टर माइंड हाफिज सईद के संपर्क में Asiya Andrabi

 

Terror Funding Case

टेरर फंडिंग केस में अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी पर NIA का शिकंजा, घर को किया सीज

नई दिल्ली। टेरर फंडिंग मामले ( Terror funding case ) में गिरफ्तार कश्मीरी अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी ( Asiya Andrab ) पर अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) ने शिकंजा कस दिया है। बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एनआईए ने आसिया के घर को अटैच कर लिया है। एनआईए की इस कार्रवाई के बाद आसिया अब अपने मकान को जांच पूरी होने तक नहीं बेच नहीं पाएंगी।

 

https://twitter.com/ANI/status/1148808111630819328?ref_src=twsrc%5Etfw

अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी ( Asiya Andrab ) पर कार्रवाई

एनआईए के अनुसार टेर फंडिंग ( Terror Funding Case ) में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी ( Asiya Andrab ) पर कार्रवाई की गई है। उनके घर को अटैच किया गया है। हालांकि इस दौरान घर की तलाशी नहीं ली गई। गौरतलब है कि आसिया अंद्राबी ने खुद यह बात कही है कि वह पाक सेना के अफसर के माध्यम से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ( LeT ) के मास्टर माइंड हाफिज सईद ( Hafiz Saeed ) के संपर्क में आई थी।

कनार्टक संकट: सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बागी विधायक, स्पीकर पर नियमों के उल्लंघन का आरोप

 

https://twitter.com/ANI/status/1148805659321884672?ref_src=twsrc%5Etfw

अलगाववादी नेताओं से भी पूछताछ में जुटी NIA

आसिया ( Terror Funding Case ) ने भी खुलासा किया कि वह अफसर दुख्तारन-ए-मिल्लत नेता अंद्राबी ( Asiya Andrab ) का संबंधी था। इस खुलासे के बाद हरकत में आई एनआईए अंद्राबी के साथ ही पकड़ में आए दो अन्य अलगाववादी नेताओं से भी पूछताछ में जुटी है।

 

 

 

https://twitter.com/ANI/status/1148801673839730688?ref_src=twsrc%5Etfw

अंद्राबी का भतीजा पाक आर्मी में बड़ा अफसर

दरअसल, अंद्राबी ( Asiya Andrab ) कश्मीर यूनिवर्सिटी से साइंस में ग्रेजएट हैं। वह चार साल पहले अचानक पाकिस्तानी झंडा फहराने और पाक राष्ट्रगान गाने की वजह से चर्चा में आईं थी। चर्चा तो यहां तक है कि अंद्राबी का भतीजा पाक आर्मी में बड़ा अफसर है। इसके साथ ही उसका एक अन्य रिश्तेदार पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में है।

BJP विधायक चैंपियन का तमंचे पर डिस्को, ‘जाम और हथियार’ से पार्टी में बना रहे थे माहौल

 

Terror Funding Case

कश्मीरी अलगाववादी शब्बीर शाह, अंद्राबी को न्यायिक हिरासत में

आपको बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने पिछले दिनों कश्मीरी अलगाववादी नेताओं- शब्बीर शाह, मसरत आलम भट व आसिया अंद्राबी ( Asiya Andrab ) को आतंकवादी धनपोषण (फंडिंग) ( Terror Funding Case ) मामले में 12 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है।

सियासी जंग अखाड़ा बना मुंबई, डीके शिवकुमार के खिलाफ लगे ‘गो बैक’ के नारे

Terror Funding Case

न्यायिक हिरासत में भेजने का आग्रह

इन नेताओं को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) की 10 दिन की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अनिल अंतिल के समक्ष पेश किया गया। एनआईए ने अदालत से इन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आग्रह किया।

 

Terror Funding Case

वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए पेश होने का आग्रह

अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए अंद्राबी ( Terror Funding Case ) ने अदालत से अगली सुनवाई में वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए पेश होने का आग्रह किया। अदालत ने बचाव पक्ष के वकील से अवकाश के बाद संबंधित अदालत से संपर्क करने को कहा।

 

Terror Funding Case

4 जून को किया गिरफ्तार

शाह, भट व अंद्राबी ( Asiya Andrab ) को आतंकी फंडिंग ( Terror Funding Case ) मामले के संबंध में 4 जून को गिरफ्तार किया। आतंकी फंडिंग मामले को एनआईए ने कश्मीर घाटी में हिंसा भड़कने के बाद मई 2017 में दर्ज किया।

 

Terror Funding Case

बशीर अहमद भट उर्फ पीर सैफुल्लाह शामिल

एजेंसी ने अब तक ( Terror Funding Case ) कई अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया है। इसमें आफताब हिलाली शाह उर्फ शाहिद-उल-इस्लाम, अयाज अकबर खांडे, फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे, नईम खान, अल्ताफ अहमद शाह, रजा मेहराजुद्दीन कलवल व बशीर अहमद भट उर्फ पीर सैफुल्लाह शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो