scriptJammu-Kashmir : जासूसी के आरोप में कठुआ अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर BSF ने मार गिराया पाक Drone | Jammu-Kashmir: BSF kills Pak drone on Kathua International Border on charges of espionage | Patrika News
क्राइम

Jammu-Kashmir : जासूसी के आरोप में कठुआ अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर BSF ने मार गिराया पाक Drone

 

शनिवार सुबह 5 बजकर 10 मिनट पर सीमा चौकी पंसार के क्षेत्र में BSF के जवानों ने आसमान में एक ड्रोन को मंडराते देखा।
BSF जवानों ने ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर अंदर की ओर मार गिराया।
सुरक्षाबलों ने हथियार गिराने के पाकिस्तान खुफिया एजेंसियों के एक और प्रयास को विफल कर दिया।

नई दिल्लीJun 20, 2020 / 03:23 pm

Dhirendra

pak drone

BSF जवानों ने ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर अंदर की ओर मार गिराया।

नई दिल्ली। भारत-पाक अंतराष्ट्रीय सीमा ( Indo-Pak International Border ) पर कठुआ के पास सीमा सुरक्षा बल ( BSF ) ने शनिवार को पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया। पाकिस्तान सेना ( Pakistan Army ) का यह ड्रोन ( Drone ) भारतीय सीमा ( Indian Area ) में घुसकर कर जासूसी ( Spying ) कर रहा था।
सीमा सुरक्षा बल ( BSF ) के अधिकारियों ने बताया कि एक गश्ती दल ने सुबह करीब 5 बजकर 10 मिनट पर सीमा चौकी पंसार के क्षेत्र में आसमान में एक ड्रोन को मंडराते देखा। फिर बीएसएफ जवानों ने 9 गोलियां चलाकर ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर अंदर की ओर मार गिराया।
Delhi में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3137 नए मामले आए सामने

इस घटना के बाद बीएसएफ और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच और मौके का मुआयना किया। इस मामले में इस बात की छानबीन की जा रही है पाक सेना ने ड्रोन को किस मकसद से इस क्षेत्र में जासूसी के लिए भेजा था।
जानकारी के मुताबिक सुरक्षा में सीमा पर तैनात सुरक्षाबलों के जवानों ने कठुआ इलाके में ड्रोन का इस्तेमाल कर भारतीय क्षेत्र में हथियार गिराने के पाकिस्तान खुफिया एजेंसियों ( Pakistan Intelligence Agencies ) के एक और प्रयास को विफल कर दिया।
बीएसएफ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ड्रोन पर लदे सामान की तलाशी में हथियार और गोला-बारूद को बरामद किया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि इस सामान में एक एम-4 यूएस मेड राइफल, ( M-4 US Made Rifle ) दो मैगजीन और 60 राउंड के साथ सात ग्रेनेड बरामद हुए हैं। यह डिलीवरी एक अली भाई के लिए थी क्योंकि पैकेट उसका नाम लिखा था।
Galwan Impact : अमित शाह ने साधा निशाना, बोले – राहुल गांधी ओछी राजनीति के बदले एकजुटता दिखाएं

उन्होंने बताया कि ड्रोन का ब्लेड 8 फीट चौड़ा है और ऐसा लगता है कि कठुआ सेक्टर ( Kathua Sector ) में पनेसर पोस्ट के सामने पाकिस्तानी पोस्ट द्वारा कंट्रोल किया जा रहा था।
बता दें कि पहले भी जब टोल प्लाजा नगरोटा में एक मुठभेड़ हुई थी, उसमें पाकिस्तान से घुसपैठ के बाद मारे गए जैश ए मोहम्मद ( Jaish E Mohammed ) के आतंकवादियों के पास जो हथियार मिले थे, वो भी ऐसे ही हाईटेक हथियार थे।

Home / Crime / Jammu-Kashmir : जासूसी के आरोप में कठुआ अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर BSF ने मार गिराया पाक Drone

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो