तबरेज अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा,'सिर की हड्डी टूटी लेकिन नहीं हुआ था सही इलाज'

तबरेज अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा,'सिर की हड्डी टूटी लेकिन नहीं हुआ था सही इलाज'

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Jul, 11 2019 10:49:22 PM (IST) | Updated: Jul, 11 2019 11:00:10 PM (IST) क्राइम

  • Tabrez Ansari Mob Lynching मामला
  • Postmortem Report में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
  • तबरेज अंसारी की सिर की हड्डी टूटी थी, मौत ब्रेन हैमरेज से हुई

नई दिल्ली। झारखंड के सरायकेला-खरसांवा में मॉब लिंचिंग के शिकार हुए तबरेज अंसारी ( Tabrez Ansari Mob lynching ) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इसके मुताबिक बेरहमी से पीटे गए तबरेज की मौत ब्रेन हैमरेज के कारण हुई। ये रिपोर्ट दो दिन पहले ही सरायकेला पुलिस को सौंपी गई है।

हड्डी टूटने से हो गया ब्रेन हैमरेज

झारखंड पुलिस के सूत्रों की माने तो डॉक्टरों द्वारा जमा कराई गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि अंसारी के सिर की हड्डी टूट गई थी। इसकी वजह से उसे ब्रेन हैमरेज हुआ और उसकी मौत हो गई।

धोनी क्रिकेट से संन्यास लेकर जल्द ही BJP में हो जाएंगे शामिल, संजय पासवान का दावा

सूचना मिलने के बाद भी देर से आई पुलिस

न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से कहा कि जांच के दौरान यह पाया गया है कि तबरेज अंसारी को बचाने के लिए दो थानों के प्रभारी अधिकारी ने समय पर प्रतिक्रिया नहीं दी। स्थानीय ग्राम प्रधान ने पुलिस को घटना के बारे में देर रात 2 बजे सूचित किया, लेकिन वे 6 बजे घटनास्थल पर पहुंचे।

डॉक्टरों ने नहीं किया ठीक से इलाज

सूत्र ने बताया कि जिन डॉक्टरों ने तबरेज का इलाज किया, उन्होंने ठीक से नहीं जांचा। एक्स-रे रिपोर्ट में उनकी सिर की हड्डी टूटी हुई पाई गई लेकिन ब्रेन हैमरेज के लिए उनका इलाज नहीं किया गया। उन्हें जेल भेज दिया गया।

अल कायदा चीफ की धमकी पर भारत ने कहा- ऐसी धमकियों पर हम ध्यान नहीं देते

'जय श्री राम' नहीं कहने पर हुई मॉब लिंचिंग

पिछले महीने बाइक चोरी में हाथ होने की आशंका के चलते लोगों के एक समूह ने अंसारी को पीटा और उनसे 'जय श्री राम' का नारा लगाने को कहा था। घटनास्थल से उनके दो साथी भागने में कामयाब हो गए थे, जिन्हें पुलिस अभी तक खोज नहीं पाई है। मारपीट की घटना के एक हफ्ते बाद अंसारी की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। उनकी हत्या के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

झारखंड हाईकोर्ट ने मांगी है रिपोर्ट

तबरेज अंसारी की हत्या को लेकर झारखंड हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने पांच जुलाई को अंसारी की मॉब लिंचिंग के मामले में मुस्लिम समुदाय के सदस्यों द्वारा हिंसक विरोध प्रदर्शन पर भी एक रिपोर्ट मांगी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned