अल कायदा चीफ की धमकी पर भारत ने कहा- ऐसी धमकियों पर हम ध्यान नहीं देते

  • Al-Qaeda चीफ की धमकी पर भारत की प्रतिक्रिया
  • विदेश मंत्रालय ने कहा- ऐसी धमकियां तो सुनते रहते हैं
  • Ayman al Zawahiri ने दी थी भारतीय सेना पर हमले की धमकी

नई दिल्ली। आतंकी संगठन अल कायदा ( al qaeda Terrorist ) के सरगना अलमन-अल-जवाहिरी ( Al Qaeda chief Ayman Al Zawahiri ) की धमकी पर भारत ने प्रतिक्रिया दी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हम इस तरह की धमकियों पर ध्यान नहीं देते हैं।

अलमन-अल-जवाहिरी ने जारी किया था वीडियो

अलमन-अल-जवाहिरी ने एक 'Don’t Forget Kashmir' (यानी कश्मीर को मत भूलना) नाम से एक वीडियो संदेश जारी किया था। उसने कहा था कि हमें अब एक दिमाग भारतीय सेना और सरकारी दफ्तरों पर अचूक वार करने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए। इससे भारतीय अर्थव्यवस्था का खून बहेगा और भारत को लगातार नुकसान होगा।

आतंकियों के मुंह पर तमाचा, सेना में भर्ती होने पहुंचे हजारों कश्मीरी युवा

कर्नाटक: विधानसभा स्पीकर बोले- मेरा काम किसी को बचाना नहीं, आरोपों से दुखी हूं

हम अपनी सुरक्षा के लिए सक्षम: भारत

अल कायदा सरगना की धमकी पर रवीश कुमार ने कहा कि इस तरह की धमकियां हम सुनते रहते हैं। मुझे नहीं लगता है इसे गंभीरता से लेना चाहिए। हमारे सुरक्षा बल के पास पर्याप्त संसाधन हैं। हम क्षेत्रीय संप्रभुता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए पूरी तरह सक्षम हैं।

आतंक को बढ़ावा देने के लिए उकसा रहा है अल कायदा

आतंकी संगठन के मीडिया विंग द्वारा जारी किए इस वीडियो संदेश में अल जवाहिरी ने आतंकियों को जिहादी-मुजाहिदीन बताया था। अल जवाहिरी ने कहा था कि कश्मीर में लड़ रहे जिहादियों को पाक एजेंसियों के चंगुल से आजाद होना चाहिए। मुजाहिदीनों को शरिया के हिसाब से अपनी नीति बनानी चाहिए।

वीडियो में आगे जवाहिरी ने अल्लाह के नाम की दुहाई देकर आतंक को बढ़ावा देने के लिए भी उकसाया। इस वीडियो में जवाहिरी के दायीं ओर एक राइफल और उसके बायीं ओर कुरान रखी है।

Show More
Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned