कर्नाटक: विधानसभा स्पीकर बोले- 8 विधायकों के इस्तीफे का फॉर्मेट गलत, जल्दबाजी में नहीं करूंगा फैसला

  • नहीं खत्म हुआ Karnataka Political Crisis
  • Supreme Court के आदेश के बाद स्पीकर से मिले विधायक
  • Congress-JDS विधायकों के इस्तीफे से खतरे में कर्नाटक सरकार

By: Chandra Prakash

Updated: 12 Jul 2019, 08:25 AM IST

नई दिल्ली। कर्नाटक के राजनीतिक संकट ( Karnataka political crisis ) पर सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद फैसले की घड़ी पास आती दिख रही है। कोर्ट के आदेश के बाद बागी विधायकों ने स्पीकर केआर रमेश कुमार से मुलाकात की। अभी तक दोनों दलों Congress - JDS के कुल 16 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं।

Karnataka Political Crisis Live Update

मैं संविधान के तहत काम करता हूं :केआर रमेश कुमार

बागी विधायकों से मिलने के बाद स्पीकर केआर रमेश कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि मैं जल्दबाजी में काम नहीं करता हूं। मैं सिर्फ संविधान के तहत काम करता हूं। कुमार ने कहा कि विधायकों से हुई पूरी मुलाकात की वीडियोग्राफी कराई गई है। मैं उसे सुप्रीम कोर्ट में पेश करुंगा।

8 विधायकों के इस्तीफे का सही फॉर्मेट नहीं

उन्होंने कहा कि मुझपर धीमी सुनवाई का आरोप लगाया गया, मैं इससे काफी दुखी हूं। पिछले 40 साल से सार्वजनिक जीवन में हूं। मैं जीवन को सम्मान के साथ जीने की कोशिश करता हूं। मेरा काम किसी को बचाना नहीं बल्कि संविधान के तहत काम करना है। उन्होंने कहा कि इस्तीफा देने का एक फॉर्मेट है. इन इस्तीफे में से 8 सही फॉर्मेट में नहीं थे।

विधायकों ने मुलाकात के लिए नहीं मांगा था वक्त: स्पीकर

विधायकों के आरोप पर स्पीकर ने आगे कहा कि विधायक 6 जुलाई को 2:30 बजे इस्तीफा देने आए थे। जबकि मैं उस दिन मैं 12:45 बजे तक ऑफिस में रहा और इसके बाद चला गया था। उन्होंने मुझे आने की कोई जानकारी तक नहीं थी। उन लोगों ने मुझसे मिलने का समय तक नहीं मांगा था। इसके बाद भी कहा जा रहा है कि मैं भाग गया था।

- बागी विधायक स्पीकर से मिलनेे पहुंच गए हैैं।

- कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायक विधानसभा पहुंच गए हैं।

- शाम 7 बजे मीडिया से बात करेंगे कर्नाटक विधानसभा स्पीकर

 

- बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी विधानसभा पहुंचे। बागी विधायकों को विधानसभा स्पीकर से मुलाकात पर बीजेपी की नजर होगी।

- पुलिस कमिश्नर की सुरक्षा में कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर अपने चैंबर में पहुंच गए हैं।

- विधानसभा और आसपास के इलाके में धारा 144 लागू है।

विधायकों के पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया

कोर्ट के निर्देश पर रवाना हुए विधायक

विधानसभा अध्यक्ष के सामने पेश होने के लिए गुरुवार को कांग्रेस और जद-एस के कम से कम 10 बागी विधायक मुंबई से बेंगलुरू के लिए रवाना हुए। इस्तीफा देने वाले यह बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए विधानसभा अध्यक्ष से मिलने बेंगलुरू पहुंच रहे हैं।

कर्नाटक: बागी विधायकों पर विधानसभा स्पीकर भी पहुंचे कोर्ट, SC ने कहा- अब कल होगी बात

होटल में रुके थे 10 विधायक

ये बागी विधायक मुंबई से दोपहर करीब दो बजे एक फ्लाइट से रवाना हुए हैं। इस्तीफा देने के बाद जो विधायक मुंबई के एक होटल में टिके हुए थे उनमें शिवराम हेब्बर, प्रताप गौड़ा पाटील, बी. सी. पाटील, बैराती बसवराज, एस. टी. सोमशेखर, रमेश झारकिहोली, गोपालैया, एच. विश्वनाथ, नारायण गौड़ा और महेश कुमुतली शामिल हैं।

Congress
Show More
Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned