scriptजम्मूः Pulwama Attack में घायल 9 में 2 जवान शहीद, कल हुआ था IED Blast | JK 2 out of 9 soldiers martyrs in Pulwama attack ied blast | Patrika News
क्राइम

जम्मूः Pulwama Attack में घायल 9 में 2 जवान शहीद, कल हुआ था IED Blast

सोमवार को Pulwama में आतंकियों ने किया था IED Blast
44 राष्ट्रीय राइफल्स की गाड़ी पर हुआ था हमला
अनंतनाग में जारी है सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

Jun 18, 2019 / 02:36 pm

Kaushlendra Pathak

ied blast

जम्मूः Pulwama Attack में घायल 9 में 2 जवान शहीद, कल हुआ था IED Blast

जम्मू। jammu kashmir के पुलवामा ( Pulwama Attack ) में सोमवार को आतंकियों ने एक बार फिर सेना के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में नौ जवान घायल हो गए थे, जिनमें दो की हालत बेहद गंभीर थी। मंगलवार को दोनों जवान शहीद हो गए।
पढ़ें- जम्मू कश्मीर: Pulwama में अलर्ट के बीच सेना के काफिले पर आतंकी हमला, फायरिंग जारी

ied blast
https://twitter.com/ANI/status/1140846101978865664?ref_src=twsrc%5Etfw
आतंकियों ने किया था IED Blast

सोमवार को आतंकियों ने 44 राष्ट्रीय राइफल्स की गाड़ी को उस वक्त IED से उड़ाया था, जब अरिहाल इलाके में उनकी पेट्रोलिंग चल रही थी। सेना की गाड़ी बुलेटप्रुफ थी, इसके बावजूद इस हमले में नौ जवान घायल हो गए थे।
इनमें दो जवानों की हालत बेहद नाजुक थी, जिनका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। लेकिन, मंगलवार सुबह भारतीय जवान मौत से जंग हार गए।

पढ़ें- Jammu Kashmir Encounter: अनंतनाग में 24 घंटे के भीतर दूसरी मुठभेड़, एक जवान शहीद
ied blast
आतंकी हमले को लेकर जारी हुआ था अलर्ट

आतंकी हमले से ठीक एक दिन पहले यानी रविवार को जम्मू कश्मीर में बड़े आतंकी हमले के बारे में खुफिया जानकारी सामने आई थी। इसके बाद से घाटी में हाई अलर्ट जारी किया गया था।
अलर्ट में कहा गया था कि हाल ही में सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए अंसार गजावतुल हिंद (एजीएच) के सरगना जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए अलकायदा हमले की साजिश रच रहा है।
अलर्ट में पुलवामा का भी जिक्र किया गया था। एजेंसी का कहना था कि आतंकी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में एक जुलाई से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा के दौरान या उससे पहले हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।
गौरतलब है कि इसी साल 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे।

अनंतनाग में 24 घंटे में दूसरी बार मुठभेड़
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 24 घंटे के भीतर दूसरी बार मुठभेड़ जारी है। मंगलवार सुबह से ही आतंकियों और भारतीय सेना के बीच फायरिंग हो रही है। इस मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है, जबकि एक जवान भी शहीद हो गया है।
सोमवार को भी सेना और आतंकियों के बीच काफी देर तक मुठभेड़ हुई थी। इस एनकाउंटर में भी भारतीय सेना का एक मेजर शहीद हो गया था। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है। लेकिन, एक बार फिर घाटी में तनाव बढ़ा हुआ।

Home / Crime / जम्मूः Pulwama Attack में घायल 9 में 2 जवान शहीद, कल हुआ था IED Blast

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो