scriptPulwama Attack के दो गुनहगार आतंकी ढेर, 40 CRPF जवानों की शहादत का बदला लिया | JK: 2 JeM terrorists involved in Pulwama Attack neutralized | Patrika News

Pulwama Attack के दो गुनहगार आतंकी ढेर, 40 CRPF जवानों की शहादत का बदला लिया

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2019 05:30:36 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Pulwama Attack में शामिल दो आतंकी मारे गए
Jammu Kashmir Encounter: 2-3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा
सोमवार को भी Anantnag में हुई थी मुठभेड़

jammu kashmir

Jammu Kashmir Encounter: अनंतनाग में 24 घंटे के भीतर दूसरी मुठभेड़, एक जवान शहीद

जम्मू। भारतीय सेना ने अनंतनाग में पुलवामा (Pulwama Attack) का बदला ले लिया है। सेना ने जैश-ए-मोहम्मद (Jem) आतंकी संगठन के दो आतंकी जैश कमांडर सज्जाद मकबूल भट्ट और तौसीफ को ढेर कर दिया है। इससे पहले jammu kashmir के अनंतनाग में मंगलवार सुबह एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस कार्रवाई में एक जवान शहीद हो गया। अनंतनाग में 24 घंटे के भीतर दूसरी बार मुठभेड़ हो रही है। वहीं, जवानों ने इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन जारी है।
एक जवान शहीद

जवानों को सूचना मिली थी कि वघामा इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। सूचना के आधार पर मंगलवार सुबह भारतीय सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।
जवाब में भारतीय सेना की ओर से भी फायरिंग की गई। एनकाउंटर के दौरान एक जवान घायल हो गया था, जो शहीद हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, इलाके में एनकाउंटर जारी है। सुरक्षाबलों की टीम आस-पास के इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। वहीं, इलाके में लगातार एनकाउंटर से तनाव बढ़ गया है।
पढ़ें- जम्मू कश्मीर: Pulwama में अलर्ट के बीच सेना के काफिले पर आतंकी हमला, फायरिंग जारी

https://twitter.com/ANI/status/1140880961514672128?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1140797690965401600?ref_src=twsrc%5Etfw
file photo
सोमवार को भी मुठभेड़

इससे पहले सोमवार को भी अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सेना के एक मेजर शहीद हो गए और एक आतंकवादी को मार गिराया गया।
पुलिस के मुताबिक, अनंतनाग के बिदूरा गांव में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, लेकिन शव एक आतंकी का बरामद किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि सोमवार शाम को समाप्त हुई मुठभेड़ में सेना का एक अफसर शहीद हो गया और एक अधिकारी समेत तीन सैनिक घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घायल सैनिकों को मुठभेड़श्रीनगर स्थित सेना के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन

file photo
पुलवामा में आतंकी हमला

वहीं, सोमवार को ही पुलवामा में सेना के काफिले पर एक बार फिर आतंकी हमला हुआ। आतंकियों ने अरिहल गांव में सेना की बख्तरबंद गाड़ी पर IED D Blast किया।
ये हमला अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमले में 9 जवान जख्मी हुए हैं, जिसमें तीन की हालात नाजुक बताई जा रही है।

एक दिन पहले ही जम्मू कश्मीर में बड़े आतंकी हमले के बारे में खुफिया जानकारी सामने आई थी। इसके बाद से घाटी में हाई अलर्ट जारी किया गया था।
अलर्ट में कहा गया था कि हाल ही में सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए अंसार गजावतुल हिंद (एजीएच) के सरगना जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए अलकायदा हमले की साजिश रच रहा है।
file photo
घाटी में नहीं थम रहा बवाल

गौरतलब है कि इसी महीने की 7 तारीख को पुलवामा में सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी। पंजरण गांव में एनकाउंटर के दौरान दो स्थानीय आतंकी मारे गए थे।
दो भगोड़े एसपीओ को भी सेना ने मार गिराया था। इसके बाद 14 जून को अवंतीपोरा के ग्राव-बंदिना में हुई मुठभेड़ में भी लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मारे गए।

ट्रेंडिंग वीडियो