scriptछोटे ने की बड़े भाई की हत्या, पुलिस से शव छीनकर कर दिया अंतिम संस्कार | little brother kill his big brother in bharatpur | Patrika News
भरतपुर

छोटे ने की बड़े भाई की हत्या, पुलिस से शव छीनकर कर दिया अंतिम संस्कार

गांव बोसोली में शुक्रवार देर रात शराब के नशे में छोटे भाई ने लाठी से सिर पर प्रहार करके बड़े भाई की हत्या कर दी।

भरतपुरMay 20, 2018 / 04:01 pm

Kamlesh Sharma

murder in bharatpur
रुदावल (भरतपुर)। रुदावल थाना क्षेत्र के गांव बोसोली में शुक्रवार देर रात शराब के नशे में छोटे भाई ने लाठी से सिर पर प्रहार करके बड़े भाई की हत्या कर दी। सूचना पर थाना प्रभारी गांव में पहुंच गए, लेकिन परिजनों ने कुछ नहीं बताया। पुलिस जब शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाने लगी तो परिजन और ग्रामीण भडक़ गए। उन्होंने जबरन पुलिस से शव लिया और उसका अंतिम संस्कार कर दिया।
सूचना पर बयाना सीओ हिमांशु शर्मा और भुसावर सर्किल का पुलिस बल भी गांव पहुंच गया। रुदावल थाना प्रभारी ने आरोपित भाई, सरपंच सहित 24 नामजद और 60-70 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
रुदावल थाना प्रभारी प्रेमसिंह भास्कर ने बताया कि शुक्रवार देर रात करीब 12 बजे कंट्रोल से सूचना मिली कि गांव बोसोली में बिजेन्द्र का उसके छोटे भाई महेन्द्र से झगड़ा हो गया है। झगड़े में सिर मेें लाठी लगने से बिजेन्द्र की मौत हो गई है। इस पर पुलिस गांव पहुंची। परिजन और ग्रामीणों ने पारिवारिक मामला कहकर कोई जानकारी नहीं दी।
छानबीन में यह बात सामने आई कि बड़े भाई बिजेंद्र (60) और छोटे भाई महेंद्र के बीच शराब पीकर विवाद हुआ था। तकरार और धक्का-मुक्की के बाद महेन्द्र ने लाठी से प्रहार करके बिजेंद्र की हत्या की है।
पुलिस से जबरन छुड़ाया शव, किया अंतिम संस्कार
पुलिस के गांव में पहुंचने पर भी परिजन और ग्रामीण एकजुट हो गए। उन्होंने पुलिस को कुछ नहीं बताया। परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज क राने और बिजेंद्र के शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने मृतक बिजेंद्र के चाचा मानसिंह और पुत्र विनोद से पोस्टमार्टम कराने की समझाइश की।
फिर भी परिजन पोस्टमार्टम नहीं कराने की जिद पर अड़े रहे। पुलिस ने जब मृतक का शव कब्जे में लेने का प्रयास किया। यह देखकर नामजद दो दर्जन ग्रामीण और अन्य लोगों ने शव को जबरन उठा लिया।
ग्रामीणों ने शव का दाहसंस्कार कर दिया। पुलिस ने अंतिम संस्कार की वीडियोग्राफी कराकर रिपोर्ट दर्ज क रके जांच गढीबाजना थाना प्रभारी को सौंपी है। उधर, घटना की सूचना मिलते ही रूपवास एसडीएम परशुराम मीणा भी रुदावल थाने पर पहुंचे गए। उन्होंने भी पुलिस से घटना की जानकारी ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो