scriptपीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी का बंगला किया जा रहा है ध्वस्त, देखें तस्वीरें | Maharashtra: demolition of PNB scam accused Nirav Modi's bungalow | Patrika News
क्राइम

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी का बंगला किया जा रहा है ध्वस्त, देखें तस्वीरें

पीएनबी स्कैम के मुख्य आरोपी नीरव मोदी का बंगला ध्वस्त किया जा रहा है। मोदी के अलीबाग स्थित 30,000 वर्ग फीट में फैले इस बंगलने को जमींदोज करने के लिए विस्फोट का सहारा लिया जा रहा है।

नई दिल्लीMar 08, 2019 / 12:57 pm

Mohit sharma

Nirav Modi

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी का बंगला किया जा रहा है ध्वस्त, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली। पीएनबी स्कैम के मुख्य आरोपी नीरव मोदी का बंगला ध्वस्त किया जा रहा है। मोदी के अलीबाग स्थित 30,000 वर्ग फीट में फैले इस बंगलने को जमींदोज करने के लिए विस्फोट का सहारा लिया जा रहा है। हाई कोर्ट के आदेश के बाद बंगले को ध्वस्त करने के आदेश जारी किए जा चुके हैं। इस बंगले की कीमत 100 करोड़ के आसपास बताई जा रही है।

हालांकि आदेश के अनुपालन में ज‍िला प्रशासन ने बुलडोजर का प्रयोग करते हुए बंगले को ढ़हाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। इसलिए अब इसके लिए विस्फोटक पदार्थ का सहारा लिया जाएगा। सरकार और कोर्ट की कार्रवाई के बाद नीरव मोदी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। कोर्ट के आदेश के बाद अब महाराष्ट्र के रायगढ़ में मौजूद नीरव मोदी के अवैध बंगले को सरकार गिराने जा रही है।

News

खुलासा: अभिनंदन की सुरक्षा में गए 2 विमानों ने नहीं किया पाक F-16 पर हमला, जानें पूरा घटनाक्रम

इसके लिए सरकार को हाईकोर्ट से पहले ही हरी झंडी मिल चुकी है। इसके साथ उसके आसपास के इलाकों में ऐसे 58 अन्य निजी इमारतों को भी चिह्नित किया गया, जिन पर कार्रवाई की जानी हैं। अवैध रूप से बनाई गई इन इमारतों को भी नष्ट करने का नोटिस भेजा जा चुका है।

News

देश को फिर दहलाने की फिराक में पुलवामा का गुनहगार, कश्मीर के इन इलाकों में हमले का प्लान

आपको बता दें कि ईडी ने नीरव मोदी और उसकी सहयोगी कंपनियों की 147 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) 2002 की धाराओं के तहत की गई है। ईडी के अनुसार ईडी ने मुंबई और सूरत में स्थित चल और अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त किया , जिसमें आठ कारें, संयंत्र और मशीनरी, आभूषण, पेटिग और अचल संपत्तियां शामिल हैं और जिनका बाजार मूल्य 147,22 करोड़ रुपये है, जो नीरव मोदी और उसके समूह की सहयोगी कंपनियों के स्वामित्व वाली हैं।

Home / Crime / पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी का बंगला किया जा रहा है ध्वस्त, देखें तस्वीरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो