script

जम्मू ग्रेनेड हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई दो, हिजबुल की बड़ी साजिश का संकेत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 08, 2019 10:58:34 am

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू के बस स्टैंड पर गुरुवार को हुए ग्रेनेड विस्फोट में गंभीर रूप से घायल एक और शख्स ने दम तोड़ दिया है।

news

जम्मू ग्रेनेड हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई दो, हिजबुल की बड़ी साजिश का संकेत

नई दिल्ली। जम्मू के बस स्टैंड पर गुरुवार को हुए ग्रेनेड विस्फोट में गंभीर रूप से घायल एक और शख्स ने दम तोड़ दिया है। इस तरह से धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। आपको बता दें कि यहां बस स्टैंड में खड़ी एक बस पर ग्रेनेड से हमला किया गया था। हस हमले में लगभग 28 लोग घायल हो गए थे, जबकि एक शख्स की मौत हो गई थी। घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान एक और शख्स ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। इस हमले को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने अंजाम दिया था।

बस उत्तराखंड की ओर जा रही थी

वहीं हमले के कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोषी को पकड़ लिया था। पुलिस की गिरफ्त में आए इस आतंकी का नाम यासिर भट्ट है। यासिर ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कुबूल लिया है। सूत्रों ने बताया कि विस्फोट की सूचना मिलने के बाद टीम घटनास्थल पहुंची। यहां एक अज्ञात आतंकवादी ने यात्रियों से भरी एक खड़ी बस के नीचे ग्रेनेड फेंक दिया, जिसमें जोरदार धमाका हो गया। बस उत्तराखंड की ओर जा रही थी।

खुलासा: अभिनंदन की सुरक्षा में गए 2 विमानों ने नहीं किया पाक F-16 पर हमला, जानें पूरा घटनाक्रम

विस्फोट के बाद क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई

विस्फोट से पास में खड़ी एक बस में मौजूद यात्री भी घायल हो गया, जो पंजाब के अमृतसर जाने वाला था। पुलिस अधिकारी के अनुसार चार अन्य गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। विस्फोट के बाद क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई, लेकिन आतंकवादी भीड़ में शामिल होकर भागने में सफल रहे थे। हालांकि बाद में पुलिस ने एक को धर दबोचा। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि उन्हें शुरुआत में लगा कि यह टायर फटने की आवाज है। दरअसल, अभी तक देखने में आया है कि आतंकी संगठन कश्मीर को लेकर ही हमला कर रहे थे, लेकिन अब उनके निशाने पर जम्मू भी आया गया है। इसके साथ ही आतंकियों ने सेना और पुलिस को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। ऐसे में इसके पीछे आतंकियों की बड़ी साजिश के संकेत दिखाई दे रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो