scriptमुंबई पुल हादसा: असिस्टेंट इंजीनियर एसएफ काकुल्टे गिरफ्तार, मंगलवार को जिला मजिस्ट्रेट के समाने किया जाएगा पेश | Mumbai bridge accident: Assistant Engineer SF Kakulet arrested, He will be produced on Tuesday befor District Magistrate | Patrika News

मुंबई पुल हादसा: असिस्टेंट इंजीनियर एसएफ काकुल्टे गिरफ्तार, मंगलवार को जिला मजिस्ट्रेट के समाने किया जाएगा पेश

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2019 12:55:08 am

Submitted by:

Anil Kumar

इसी महीने 14 तारीख को मुंबई में CST के पास बना ब्रिज भरभराकर गिर गया था।
इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई थी।
घटना के बाद सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दिए थे जांच के आदेश।

मुंबई ब्रिज हादसा

मुंबई पुल हादसा: असिस्टेंट इंजिनियर एसएफ काकुल्टे गिरफ्तार, मंगलवार को जिला मजिस्ट्रेट के समाने किया जाएगा पेश

मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई में 14 मार्च को CST (छत्रपति शिवाजी टर्मिनल) रेलवे स्टेशन के पास बने एक फुटऑवर ब्रिज गिरने के मामले में पुलिस ने सोमवार को सहायक इंजीनियर एसएफ काकुल्टे को गिरफ्तार कर लिया। काकुल्टे को जिला मजिस्ट्रेट के सामने कल यानी मंगलवार को पेश किया जाएगा।

हिंदू आतंकवाद और शहीदों के अपमान के लिए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस-राकांपा को कोसा

हादसे में 6 लोगों की हुई थी मौत

मालूम हो कि इसी महीने की 14 तारीख को मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के पास बना एक ब्रिज अचानक भरभराकर गिर गया था। शाम के वक्त घटी इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 30 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस घटना के बाद से मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने फौरन जांच के आदेश दिए। इसके बाद प्रशासन ने रेलवे और bmc अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके अलावा आयुक्त ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के दो सेवानिवृत्त मुख्य अभियंताओं के खिलाफ भी विभागीय जांच के आदेश दिए गए थे। नगर आयुक्त मेहता ने 2017-18 में ब्रिज का स्ट्रक्चरल ऑडिट करने वाले एक्जिक्यूटिव इंजिनियर एआर पाटिल और 2013-14 में इस ब्रिज की मरम्मत का काम कराने वाले असिस्टेंट इंजिनियर एसएफ काकुल्टे को निलंबित करते हुए इनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए थे।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो