scriptनिर्भया गैंगरेप केसः तिहाड़ पहुंचा जल्लाद पवन, कल देगा चार पुतलों को फांसी | Nirbhaya Case jallad Pawan reach tihar tomorrow dummy execution | Patrika News
क्राइम

निर्भया गैंगरेप केसः तिहाड़ पहुंचा जल्लाद पवन, कल देगा चार पुतलों को फांसी

Nirbhaya Gang rape Case में आई बड़ी जानकारी
Tihar Jail पहुंचा जल्लाद पवन
18 मार्च को चारों पुतलों को देगा फांसी

नई दिल्लीMar 17, 2020 / 08:48 pm

धीरज शर्मा

jallad pawan

पवन जल्लाद

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में वर्ष 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड ( Nirbhaya Gang rape Case ) मामले में चारों दोषी लगातार फांसी से बचने के लिए कोई न कोई चाल चल रहे हैं। कभी कानून का तो कभी पागलपन का सहारा लेकर अपनी सजा से बचने में लगे हैं।
वहीं 20 मार्च को होने वाली फांसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए मेरठ ( Meeruth ) का पवन जल्लाद ( Pawan jallad ) तिहाड़ जेल ( Tihar Jail ) दिल्ली पहुंच गया है। आपको बात दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ( Patiala House Court ) ने 20 मार्च के लिए चौथा डेथ वारंट ( Death Warrant ) जारी किया है। इसके तहत चारों दोषियों को 20 मार्च को सुबह 5.30 बजे फांसी दी जानी है।
सचिन तेंदुलकर ने बताया कोरोनावायरस से बचने का तरीका, वी़डियो देखकर आप भी हो जाएंगे अवेयर

https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मेरठ से दिल्ली पहुंचा जल्लाद पवन तिहाड़ जेल के गेस्ट हाउस में ही रुका है। 18 मार्च बुधवार को जल्लाद पवन मानवरूपी पुतलों को फांसी पर लटकाने का अभ्यास करेगा। तिहाड़ में अब फांसी देने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है।
आपको बता दें कि इससे पहले भी जल्लाद पवन दोषियों को फांसी देने की तैयारी कर चुका है। चार पुतलों को एक साथ फांसी सफलता पूर्वक जल्लाद पवन ने फांसी दे दी थी।

वहीं चारों दोषी लगातार फांसी से बचने के लिए कोई न कोई चाल चल रहे हैं। एक तरफ दोषियों के वकील मानव अधिकार आयोग ( NHRC ) पहुंचे तो वहीं दूसरी तरफ मुकेश ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर दावा किया था कि गैंगरेप वाली रात वो दिल्ली में था ही नहीं।
खास बात यह है कि एनएचआरसी और दिल्ली हाईकोर्ट दोनों ही जगह दोषियों को झटका लगा। कोर्ट और एनएचआरसी ने इन याचिकाओं को पूरी तरह खारिज कर दिया।

Home / Crime / निर्भया गैंगरेप केसः तिहाड़ पहुंचा जल्लाद पवन, कल देगा चार पुतलों को फांसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो