Covid-19 : प्रवासी मजदूरों को लेकर तेलंगाना से ओडिशा लौट रही बस खुर्दा में दुर्घटनाग्रस्त, 1 की मौत

  • सड़क दुर्घटना में 10 प्रवासी मजदूर घायल
  • हैदराबाद से 40 मजदूरों को लेकर बस ओडिशा के लिए रवाना हुई थी
  • दुर्घटना के समय बस चालक ने नियंत्रण खो दिया था

By: Dhirendra

Updated: 05 May 2020, 05:06 PM IST

नई दिल्ली। तेलंगाना के हैदराबाद ( Hyderabad ) से प्रवासी मजदूरों ( Migrant Laborers ) को लेकर वापस आ रही बस मंगलवार को ओडिशा ( Odisha ) के खुर्दा ( Khurda ) जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में बस के सहायक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा 10 लोगों के घायल होने की सूचना है।

खुर्दा जिले के एक पुलिस अधिकारी ( Police Officer ) ने बताया कि 40 प्रवासी मजदूरों को लेकर हैदराबाद से ओडिशा लौट रही बस खुर्दा जिले के बांकी इलाके से गुजर रही थी। मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर कुहुडी में बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया। बस एक फल से लदे ट्रक से टकरा गई।

दिल्ली में शराब पर लगा स्पेशल कोरोना टैक्स, 70% महंगी हुई शराब

खुर्दा के पुलिस अधीक्षक एपी स्वैन ने बताया कि सड़क दुर्घटना में सहायक चालक के श्रीकांत की मृत्यु हो गई। इसके अलावा 10 प्रवासी मजदूरों को मामूली चोटें आईं। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सहायक चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घायल मजदूरों का स्थानीय अस्पताल में इलाज के बाद दूसरी बस में अपने घर के लिए रवाना किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक हैदराबाद से ओडिशा के लिए चली बस को केंद्रपाड़ा, पुरी और कटक जिलों के प्रवासी कामगारों ने हायर किया था। ये लोग बस में सवार होकर 3 मई को देर रात हैदराबाद से रवाना हुए थे। ओडिया के प्रवासी श्रमिकों को लेकर वापस लौट रही बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की ये चौथी घटना है।

केंद्रीय जांच दल ने ममता सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, वेस्ट बंगाल में कोरोना मृत्यु दर सबसे ज्यादा

बता दें कि एक सप्ताह के अंदर 700 से अधिक बसों में 6,500 से अधिक प्रवासी श्रमिक दूसरे राज्यों से ओडिशा वापस आ चुके हैं। प्रवासी श्रमिकों को ओडिशा पहुंचने वाले सभी प्रवासी श्रमिकों को 14 दिन दिन तक क्वारनटाइन में सेंटर में रहना पड़ता है। क्वारनटाइन ( Quarantine ) पीरियड पूरा होने के बाद हर व्यक्ति को 2 हजार रुपए का भुगतान किया जाता है।

Show More
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned