scriptदिल्ली में शराब पर लगा स्पेशल कोरोना टैक्स, 70% महंगी हुई शराब | Special corona tax imposed on liquor in Delhi liquor becomes 70 percent more expensive | Patrika News

दिल्ली में शराब पर लगा स्पेशल कोरोना टैक्स, 70% महंगी हुई शराब

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2020 09:53:02 am

Submitted by:

Dhirendra

दिल्ली में शराब की रिकॉर्ड बिक्री हुई
सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जमकर उड़ी धज्जियां
केजरीवाल ने दी शराब की दुकानों को बंद करने की चेतावनी

Liqour
नई दिल्ली। देशभर में लॉकडाउन 3.0 ( Lockdown 3.0 ) लागू है। दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) ने इस चरण में शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत दी है। साथ ही केजरीवाल सरकार ( Kejriwal Government ) ने शराब पर स्पेशल कोरोना टैक्स ( Special Corona Tax ) लगाने का ऐलान कर दिया है। इस टैक्स की वजह से आज से दिल्ली में शराब महंगी हो गई है। आज से शराब के शौकीनों को एमआरपी से 70 फीसदी ज्यादा पैसों का भुगतान करना होगा।
शराब पर स्पेशल कोरोना टैक्स लगने के बाद भी सोमवार को दिल्ली में शराब की रिकॉर्ड बिक्री ( Record Sale ) हुई। सोशल डिस्टेंसिंग ( Socoal Distancing ) के नियमों का शराब की दुकानों पर जमकर उल्लंघन हुआ। कई इलाकों में शराब को लेकर नोंकझोंक भी हुई। कुछ स्थानों पर शराब के शौकीनों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को एक्शन भी लेना पड़ा।
Lockdown 3.0: राज्यों की मांग पर रेलवे चला सकती हैं 300 स्पेशल ट्रेनें, तेलंगाना से 40 रोज

इस घटना से नाराज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) ने दिल्लीवासियों को चेतावनी दी है कि यदि आगे से इस तरह की समस्या खड़ी होती है तो उस इलाके व दुकान को सील कर दिया जाएगा। उन्होंने अपील की है कि कोरोना वायरस को हराने के लिए लोगों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के साथ नियमित समय में हाथ धोना होगा।
Lockdown 3.0: नोएडा-दिल्ली बॉर्डर से गुजरने पर रोक जारी, बिना पास आने-जाने की इजाजत नहीं

सीएम केजरीवाल ने बताया कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन ( Guideline ) के हिसाब से दिल्ली सरकार ने छूट दी हुई हैं, लेकिन सोमवार सुबह कुछ शराब की दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को टूटते देखकर बेहद दुख हुआ। उन्होंने सवाल किया कि इस तरह का खतरा उठाने की क्या जरूरत है? ऐसा नही हैं कि दुकानें बंद हो जाएंगी। अब वह खुली रहेंगी। यदि कहीं किसी को कोरोना हुआ होगा तो बहुत से लोग और उनके परिवार के लोगों पर संक्रमण का खतरा पैदा हो जाएगा।
आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन 3.0 सोमवार से लागू हो गया। गृह मंत्रायल ( Home Ministry ) ने देश के कई शहरों में शराब की बिक्री की इजाजत दी है। साथ ही सामाजिक दूरी बनाए रखने की भी हिदायत दी थी लेकिन पहले ही दिन देश के तमाम शराब के ठेके पर इसकी जमकर धज्जियां उठाई गईं। दिल्ली के कई इलाकों में भगदड़ तक मच गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो