scriptओला ड्राइवर ने जामिया नगर को बताया गंदा इलाका, यात्री को सुनसान रास्ते पर जबरन उतारा | Ola driver calls jamia nagar ganda ilaka forced passenger to step out | Patrika News
क्राइम

ओला ड्राइवर ने जामिया नगर को बताया गंदा इलाका, यात्री को सुनसान रास्ते पर जबरन उतारा

ओला कैब ड्राइवर ने कहा कि जामिया नगर गंदा इलाका है और वहां रहनेवाले लोग अजीब हैं। उसने कहा कि वह उस इलाके में कभी नहीं जाता।

Jun 19, 2018 / 09:46 am

Shweta Singh

Ola driver calls jamia nagar ganda ilaka forced passenger to step out

ओला ड्राइवर ने जामिया नगर को बताया गंदा इलाका, यात्री को सुनसान रास्ते पर जबरन उतारा

नई दिल्ली। कई बार जब हम कहीं जाने के लिए कैब या टैक्सी बुक करते हैं तो ड्राइवर अजीबो-गरीब कारण बताकर वहां जाने से इनकार कर देते हैं। ऐसा ही कुछ मामला रविवार को दिल्ली में सामने आया है, लेकिन इस बार एक ओला ड्राइवर ने जो कारण दिया वो अजीब से ज्यादा आपत्तिजनक है। कैब ड्राइवर ने एक पैसेंजर को बीच रास्ते में केवल इस बात पर गाड़ी से उतार दिया क्योंकि उसे जामिया नगर जाना था।

सुनसान जगह पर उतार दिया पैसेंजर को

ओला कैब ड्राइवर ने इसके पीछे का कारण का बताया कि जामिया नगर गंदा इलाका है और वहां रहनेवाले लोग अजीब हैं। उसने कहा कि वह उस इलाके में कभी नहीं जाता। ड्राइवर के इस जवाब पर जब पैसेंजर ने विरोध किया तो ड्राइवर ने पहले तो उसे डराया-धमकाया और बाद में एक सुनसान जगह पर उसे उतारकर वहां से चला गया।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया तो खुली ओला की नींद

इस वाकये से गुस्साए पैसेंजर ने पुलिस और ओला मैनेजमेंट में इसकी शिकायत दर्ज कराई। बकौल पैसेंजर इस घटना के बाद उसने कई बार ओला को फोन किया लेकिन इसके बाद भी ओला की तरफ से इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया गया। जिसके बाद पैसेंजर ने सोशल मीडिया का सहारा लेने का फैसला लिया। उसने जब वहां अपने पोस्ट में घटना के बारे में लिखा तब जाकर ओला ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इसके बाद में ओला के तरफ से ये दावा किया गया कि उस ड्राइवर का ओला से करार खत्म कर लिया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने पैसेंजर को यह भी आश्वस्त किया कि कंपनी इस तरह के भेदभाव के सख्त खिलाफ है।

ये है पूरा मामला

ये घटना एक वरिष्ठ पत्रकार असद अशरफ के साथ हुई। दरअसल वो ईद मिलन के बाद लोदी रोड से वापस आ रहे थे, जिसके लिए उन्होंने ओला कैब बुक की। पहले तो कैब करीब 15 मिनट देरी से आई, इसके बाद कुछ दूर चलने के बाद सुनसान जगह पर ड्राइवर ने अचानक गाड़ी रोक कर असद से उतरने को कहा। इसका कारण पूछने पर ड्राइवर ने कहा कि वह जामिया नगर नहीं जाएगा, उस इलाके (जामिया नगर) में बहुत अजीब लोग रहते हैं और वह बहुत गंदी जगह है, इसलिए वह अपनी गाड़ी लेकर वहां नहीं जाएगा। असद के गाड़ी से उतरने से इनकार किया तो ड्राइवर अपने साथियों को फोन कर वहां बुलाने लगा, जिसपर घबराकर असद कैब से उतर गए।

पीसाआर ने भी नहीं की कोई मदद

इमरजेंसी नंबर डायल करने पर एक पीसीआर भी मौके पर आई, लेकिन घटना के बारे में सुनकर पुलिस ने भी कार्रवाई करने में कोई रुचि नहीं दिखाई। इसके कुछ देर बाद ओला ने फोनकर ड्राइवर की हरकत पर माफी मांगते हुए दूसरी कैब भेजने का वादा तो किया लेकिन इसके बावजूद कोई कैब नहीं आई। बाद में उन्हें दूसरी गाड़ी का इंतेजाम कर अपने घर जाना पड़ा।

Home / Crime / ओला ड्राइवर ने जामिया नगर को बताया गंदा इलाका, यात्री को सुनसान रास्ते पर जबरन उतारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो