scriptएक भूल और तीन परिवार बर्बाद… गुजरात में हुए प्यार ने राजस्थान में बहाया खून का दरिया | Rajasthan crime news: illegal relationship aprahan murder and suicide in dausa | Patrika News
क्राइम

एक भूल और तीन परिवार बर्बाद… गुजरात में हुए प्यार ने राजस्थान में बहाया खून का दरिया

अवैध संबध के चलते हुआ रिश्तों का कत्ल: मामी से बनाए संबंध, गुस्साए मामा ने पहले किया अपहरण फिर हत्या को दिया अंजाम, पुलिस की गिरफ्त में आने पर दे दी जान, साथी रिश्तेदार ने भी ट्रेन के आगे कूद कर की आत्महत्या

जयपुरApr 20, 2024 / 04:47 pm

pushpendra shekhawat

illegal relations
राजस्थान की राजधानी जयपुर से मात्र 80 किलोमीटर दूर हुए एक युवक के अपहरण की जांच में जब पुलिस जुटी तो हैरान करने वाली घटनाएं हुई, जिससे पुलिस भी सकते में आ गई। पहले युवक का शव एक सूखी नदी से बरामद हुआ। उसके बाद मृतक युवक के आरोपी मामा ने और उसके बाद एक और रिश्तेदार ने आत्महत्या कर ली। अवैध संबंधों के चलते तीन लोगों की जान चली गई। जिसने भी यह घटनाक्रम सुना हैरान रह गया।
रिश्तों के कत्ल की इस कहानी की शुरुआत हुई गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर से हुई। जहां राजस्थान के दौसा जिले के बूढला महाराजपुरा गांव निवासी मनोज और उसका भांजा लोकेश काम करते थे। दोनों यहां काफी समय से जीवन यापन कर रहे थे। इसी दौरान मनोज की पत्नी भी अंकलेश्वर पहुंची। वह यहां लगभग डेढ़ साल रही। इसी दौरान लोकेश के अपनी मामी से अवैध संबंध स्थापित हो गए। जिसका पता चलने पर मनोज ने अपनी पत्नी को वापस भेज दिया।
रची हत्या की साजिश
गुस्साए मनोज ने अपनी पत्नी के भाई धर्मेन्द्र के साथ भांजे लोकेश को ठिकाने लगाने की साजिश रची। जिसके चलते 10 अप्रेल को मनोज और लोकेश गुजरात से दौसा आ गए। यहां 11 अप्रेल को लोकेश अचानक गायब हो गया। लोकेश के भाई कुंजीलाल ने जिसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई। पुलिस ने जब जांच की और मनोज से सख्ती से पूछताछ की तो उसने लोकेश का अपहरण और हत्या करना कबूल कर लिया। पुलिस ने लोकेश का शव सवाईमाधोपुर क्षेत्र में मोरेल नदी के पास स्थित गड्ढे से बरामद किया।
आरोपी ने की हवालात में आत्महत्या
गिरफ्त में आए मनोज से जब वारदात का खुलासा हुआ तो पुलिस रिश्तेदार धर्मेन्द्र की तलाश में जुट गई। इसी दौरान लालसोट थाने की हवालात में बंद आरोपी मनोज ने चादर का फंदा बना लोहे की जाली से लटककर जान दे दी। पुलिस ने प्रथम दृष्टया पत्नी की बेवफाइ, मानसिक तनाव व आत्मग्लानि के चलते यह घटना मान शव परिजन को सुपुर्द कर दिया।
दूसरे आरोपी ने ट्रेन के आगे लगाई छलांग
पुलिस धर्मेंद्र की तलाश में जुटी थी। जब उसे अपने जीजा मनोज की आत्महत्या की सूचना लगी तो धर्मेन्द्र ने देर रात को जगतपुरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस को उसके पास एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें धर्मेन्द्र ने इतना ही लिखा है कि मुझसे गलती हो गई। अपहरण व हत्या के मामले में अभी दो लोगों की तलाश है।

Hindi News/ Crime / एक भूल और तीन परिवार बर्बाद… गुजरात में हुए प्यार ने राजस्थान में बहाया खून का दरिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो