scriptपटना में 8.5 लाख रुपए की प्याज हो गई चोरी, देशभर में कीमत पहुंच चुकी हैं आसमान पर | Onion Theft in Patna Cost Arround 8.5 lakh | Patrika News
क्राइम

पटना में 8.5 लाख रुपए की प्याज हो गई चोरी, देशभर में कीमत पहुंच चुकी हैं आसमान पर

चोरों ने 300 से ज्यादा प्याज के बोरों को रात के अंधेरे में चुरा लिया, जिसकी कीमत 8.5 लाख के करीब थी।

Sep 24, 2019 / 01:49 pm

Kapil Tiwari

onion_theft.jpg

onion

पटना। देश की जनता इस वक्त महंगाई की मार से त्रस्त है। खासकर प्याज की कीमतों ने तो लोगों के पसीने छुड़ाकर रख दिए हैं। देश के अलग-अलग राज्यों में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं, जिसकी वजह से राजधानी दिल्ली में तो प्याज के लिए लोगों को लाइन लगानी पड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ बिहार की राजधानी पटना से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, पटना के सोनारू इलाके में चोरों ने प्याज पर ही हाथ साफ कर डाला। चोरों ने प्याज के एक गोदाम में डाका डालते हुए 8.5 लाख रुपए की प्याज चोरी कर ली।

प्याज के 300 से ज्यादा बोरे हुए चोरी

जानकारी के मुताबिक, चोरों ने गोदाम का ताला तोड़कर प्याज के 328 बोरे चोरी कर लिए और इसकी कीमत करीब 8.5 लाख रुपये आंकी गई है। इसके अलावा चोरों ने गोदाम में रखे 1.73 लाख रुपये पर भी हाथ साफ कर लिया। चोरी की यह वारदात सोमवार देर रात की है। जिस गोदाम में चोरी की ये वारदात हुई है, वो काफी सुनसान इलाके में है। चोर बड़े आराम से प्याज को ट्रक में लोड कर फरार हो गए।

पीड़ित ने बताई पूरी घटना

जानकारी के मुताबिक, प्याज का ये गोदाम एक धीरज नाम के व्यवसायी का है, जो कोल्हर गांव का निवासी है। धीरज ने पुलिस में लिखाई गई एफआईआर में बताया है कि सोनारू इलाके में प्याज गोदाम है। रोज की तरह शनिवार रात काम खत्म होने के बाद गोदाम में ताला लगाकर सभी चले गए। रविवार सुबह आसपास में रहने वालों ने सूचना दी कि गोदाम का ताला टूटा हुआ है। जानकारी पर धीरज व अन्य लोग पहुंचे तो देखा कि प्याज की कई बोरियां गायब थीं और आलमारी का ताला टूटा था।

पुलिस ने केस दर्ज कर जांच कर दी शुरू

पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है। इस मामले पर पुलिस का कहना है कि तीन सौ से अधिक बोरी प्याज ले जाने के लिए शातिरों ने जरूर ट्रक का इस्तेमाल किया होगा, पर किसी को कानों-कान खबर तक नहीं लगी हो, ऐसा संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि गोदाम में रखे प्याज का बीमा भी करवाया गया है।

देशभर में प्याज की कीमतों में लगी है आग

आपको बता दें कि देशभर में प्याज की कीमतें 50 रुपए किलो से उपर ही है। राजधानी दिल्ली में 60 से 80 रुपये किलो के हिसाब से प्याज मिल रहा है तो वहीं मुंबई में प्याज की कीमत 75 से 80 रुपये किलो तक पहुंच गई है। गुरुग्राम में 80 रुपये किलो को हिसाब से प्याज मिल रहा है।

Home / Crime / पटना में 8.5 लाख रुपए की प्याज हो गई चोरी, देशभर में कीमत पहुंच चुकी हैं आसमान पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो