scriptबिहार: भारतीय परिंदों ने मार गिराए पाकिस्तान के जासूस पक्षी, खुला बड़ा राज | pakistani spy bird killed in bihar | Patrika News
क्राइम

बिहार: भारतीय परिंदों ने मार गिराए पाकिस्तान के जासूस पक्षी, खुला बड़ा राज

बिहार में पाकिस्तानी जासूस पक्षी
पक्षी के शरीर में लगी थी डिवाइस
राजस्थान में अक्सर देखी जाती है ऐसी पक्षी

नई दिल्लीMay 03, 2019 / 02:42 pm

Kaushlendra Pathak

spy bird

बिहार: भारतीय परिंदों ने मार गिए पाकिस्तान के जासूस पक्षी, खुला बड़ा राज

नई दिल्ली। बिहार (Bihar) से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है, जो चर्चा का विषय बन गया है। वैशाली (Vaishali) में भारतीय परिंदों ने एक ऐसे पक्षी को मार गिराया, जो पाकिस्तान (pakistan) के लिए जासूसी कर रहा था। पक्षी के शरीर से डिवाइस मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है। फिलहाल, मृत पक्ष का शव वन विभाग को सौंप दिया गया है और मामले की छानबीन की जा रही है।
पढ़ें- जाकिर नाइक के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, अब तक 50.46 करोड़ की संपत्ति जब्त

जासूसी करने आए पक्षी को भारतीय परिंदों ने मार गिराया

जानकारी के मुताबिक, महनार थाना के हसनपुर गांव में एक बाहरी पक्षी को स्थानीय पक्षियों ने मार गिराया। पक्षियों के बीच करीब आधे घंटे तक लड़ाई चली, इस दौरान काफी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए। मृत पक्षी के गिरते ही उसे देखने ग्रामीण जब नजदीक पहुंचे तो उसके शरीर में डिवाइस लगी दिखी। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने डिवाइस को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस का कहना है कि पक्षी के पैर में पीतल का एक टैग भी था।
पढ़ें- पश्चिम बंगाल के हावड़ा में सुरक्षाबलों पर गोलीबारी, एक जवान की मौत, दो घायल

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

महनार थानाध्यक्ष उदय शंकर का कहना है कि इस प्रकार की डिवाइस लगे पक्षी अक्सर पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा राजस्थान के जैसलमेर आदि जिलों में देखे जाते हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल, पक्षी के शव को वन विभाग को जांच के लिए सौंप दिया गया है। पूरे मामले की छानबीन की जा रहा है। लेकिन, माना जा रहा है कि यह पक्षी पाकिस्तान के लिए बिहार में जासूसी कर रहा था।

Home / Crime / बिहार: भारतीय परिंदों ने मार गिराए पाकिस्तान के जासूस पक्षी, खुला बड़ा राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो