scriptपठानकोट हमला : प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ कर सकेगा पाक दल | Pathankot Attack : Pakistan investigators can question eyewitnesses | Patrika News
क्राइम

पठानकोट हमला : प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ कर सकेगा पाक दल

यह पहला मौका है जब पाकिस्तान के गुप्तचर, पुलिस तथा सैन्य अधिकारियों के किसी दल को भारत आकर जांच करने की अनुमति दी गई है

Mar 26, 2016 / 09:59 pm

जमील खान

Pathankot Attack

Pathankot Attack

नई दिल्ली। पठानकोट वायु सेना अड्डे पर हुए आतंकी हमले की जांच के लिए पांच सदस्यीय पाकिस्तानी दल रविवार को यहां पहुंचेगा और मंगलवार को पठानकोट जाएगा। सूत्रों के अनुसार, इस जांच दल को वायु सेना अड्डे के चुनिंदा क्षेत्रों में जाने तथा प्रत्यक्षदर्शियों और पीडि़तों के बयान दर्ज करने की अनुमति होगी। यह दल रविवार को पूर्वाह्न यहां पहुंचेगा और पठानकोट जाने से पहले दो दिन राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से इस हमले के संबंध में जानकारी लेगा।

यह पहला मौका है जब पाकिस्तान के गुप्तचर, पुलिस तथा सैन्य अधिकारियों के किसी दल को भारत आकर जांच करने की अनुमति दी गई है। भारत का कहना है कि गत 2 जनवरी को पठानकोट वायु सेना अड्डे पर किए गए आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था।

इस हमले में सात भारतीय सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे। इस जांच दल के भारत आने की तिथि पर फैसला विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा उनके पाकिस्तानी समकक्ष सरताज अजीज के बीच नेपाल के पोखरा में इसी माह हुई बैठक में लिया गया था।

Home / Crime / पठानकोट हमला : प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ कर सकेगा पाक दल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो