scriptपंजाबः लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर टीनू हिरासत से चौथी बार फरार, मूसेवाला मर्डर केस में होनी थी पूछताछ | punjab gangster deepak tinu close to lawrence bishnoi absconded from police custody | Patrika News
क्राइम

पंजाबः लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर टीनू हिरासत से चौथी बार फरार, मूसेवाला मर्डर केस में होनी थी पूछताछ

पंजाब के मशहूर सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में गिरफ्तार पंजाब का एक कुख्यात गैंगस्टर आज पुलिस की हिरासत से फरार हो गया। कस्टडी से अपराधी के भागने की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई।

नई दिल्लीOct 02, 2022 / 03:06 pm

Prabhanshu Ranjan

dipak_tinu.jpg

punjab gangster deepak tinu close to lawrence bishnoi absconded from police custody

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में गिरफ्तार राज्य का एक कुख्यात अपराधी पंजाब पुलिस की कस्टडी से भाग गया है। हिरासत से अपराधी के भागने की खबर मिलते ही सनसनी फैल गई। कई थानों की पुलिस को अलर्ट किया गया है। हिरासत से भागे अपराधी का नाम दीपक टीनू है। टीनू कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी बताया जाता है। पुलिस हिरासत से दीपक टीनू इससे पहले भी तीन बार भाग चुका था। आज पंजाब की मानसा जिले की पुलिस हिरासत से वो चौथी बार भाग गया है।

मिली जानकारी के अनुसार सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दीपक टीनू से पूछताछ होनी थी। बताया गया कि मानसा के पुलिस अधिकारी दीपक टीनू को प्राइवेट गाड़ी से लेकर जा रहे थे, इसी दौरान वो फरार हो गया। लेकिन उससे पहले वह कस्टडी से भागने में सफल रहा। बताते चले कि गैंगस्टर दीपक कुमार उर्फ टीनू हरियाणा के भिवानी का रहने वाला है। टीनू के पिता पेंटर हैं। दीपक कुमार उर्फ टीनू पर हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान, दिल्ली में हत्या, हत्या प्रयास समेत 35 से अधिक केस दर्ज है।

 


मिला जानकारी के अनुसार दीपक टीनू साल 2017 से जेल में था। पिछले करीब 11 साल से वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है। उसने भिवानी में बंटी मास्टर की हत्या की थी। इसके अलावा पंजाब में गैंगस्टर लवी डियोडा की गोली मारकर हत्या की थी। दीपक के बाद उसका छोटा भाई चिराग भी नशीले पदार्थों की तस्करी व गाड़ी छिनने के मामले में पकड़ा गया था।

यह भी पढ़ें – सिद्धू मूसेवाला के पिता को पाकिस्तान से मिली धमकी, कुछ महीनों के लिए छोड़ा गांव

 


दीपक टीनू के फरार होने के बाद अलर्ट हुई पंजाब पुलिस ने राजस्थान और हरियाणा से जुड़ा बॉर्डर सील कर दिया है। वहीं एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की टीम भी मामले की छानबीन के लिए पहुंच चुकी है। एंटी गैंग्स्टर टास्क फोर्स के गुरमीत चौहान मानसा पहुंच गए हैं और पुलिस से जानकारी हासिल कर रहे हैं। मानसा के अलावा आस पास के जिलों के बॉर्डर पर पुलिस ने सख्त नाकेबंदी कर दी है।

संदेह जताया जा रहा है कि दीपक मानसा के किसी गांव में छिपा हो। हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि दीपक पंजाब से हरियाणा में दाखिल हो चुका है। दीपक का कस्टडी से फरार हो जाना पुलिस की लापरवाही को उजागर करता है। फिलहाल उसे पकड़ने के लिए छापेमारी हो रही है।

Home / Crime / पंजाबः लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर टीनू हिरासत से चौथी बार फरार, मूसेवाला मर्डर केस में होनी थी पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो