Sushant Singh Rajput Death: सुप्रीम कोर्ट में Rhea Chakraborty ने नई याचिका में कहा- पहले ही बना दिया मुझे दोषी

  • Rhea Chakraborty ने Supreme Court में दी याचिका और कहा मीडिया ट्रायल ( media trial ) में बनाया जा रहा दोषी।
  • सुशांत सिंह राजपूत की मौत ( sushant singh rajput death ) के मामले में खुद को मीडिया ट्रायल से बचाने की अपील की।
  • अदालत से कहा- राजनीतिक एजेंडा को लेकर ना बनाया जाए उन्हें बलि का बकरा।

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत ( sushant singh rajput death ) के मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती ( Rhea Chakraborty ) ने सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दायर की है। इसमें रिया ने अदालत ( Supreme Court ) से गुहार लगाई है कि उन्हें मीडिया ट्रायल ( media trial ) से सुरक्षा प्रदान की जाए क्योंकि इसके जरिये उन्हें सुशांत की मौत का दोषी ठहराने का प्रयास किया जा रहा है।

कौन है सैमुअल मिरांडा, जिसके खिलाफ CBI ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में दर्ज की FIR

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल नए हलफनामे में रिया चक्रवर्ती ने अपने वकील के जरिये आरोप लगाया है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उन्हें मीडिया द्वारा पहले ही दोषी करार दिया जा चुका है।

अपनी याचिका में आगामी बिहार विधानसभा चुनावों का उल्लेख करते हुए कथितरूप से बिहार ( Bihar government ) के मुख्यमंत्री को पटना में एफआईआर दर्ज कराने के लिए जिम्मेदार बताया गया है साथ ही हलफनामे में कहा गया है कि अभिनेता की मृत्यु को बेवजह का तूल दिया जा रहा है। अपनी याचिका में रिया ने अदालत से फरियाद की कि उसे राजनीतिक एंजेडा के अंतर्गत बलि का बकरा ना बनाया जाए।

बता दें कि इससे पहले रिया चक्रवर्ती द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई एक याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होनी है। इस याचिका में रिया ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह द्वारा पटना में उसके खिलाफ दायर कराई गई रिपोर्ट ( Sushant Singh father KK Singh FIR against Rhea Chakraborty ) को बिहार पुलिस से मुंबई पुलिस को स्थानांतरित किए जाने की अपील की है।

इस बीच केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दे दी थी कि इसने इस मामले की सीबीआई जांच कराने के लिए बिहार सरकार के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और जांच सीबीआई को सौंप दी है। इसके बाद सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती, उसके परिवार और सैमुअल मिरांडा व श्रुति मोदी समेत छह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौतः क्या मुंबई पुलिस ने की रिया चक्रवर्ती की मदद?

एफआईआर के मुताबिक पांच अन्य लोगों के साथ रिया पर खुदकुशी के लिए उकसाने, चोरी और अन्य आरोप लगाए गए हैं। बता दें कि रिया, उसके परिजनों, पूर्व मैनेजर और नजदीकी लोगों से इस मामले से जुड़े वित्तीय पक्षों को देखने के लिए फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट को दिए एक बयान में बिहार सरकार ने मुंबई पुलिस पर रिया चक्रवर्ती की मदद करने और सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच में बाधा डालने का आरोप लगाया था।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned