Sushant Singh Rajput Death: क्या मुंबई पुलिस ने की Rhea Chakraborty की मदद?

  • sushant singh rajput death के मामले में खुल रही हैं कई पर्तें।
  • सुप्रीम कोर्ट में Bihar government ने मुंबई पुलिस की संदिग्ध भूमिका बताई।
  • Mumbai police पर Rhea Chakraborty की मदद और मामले की जांच में बाधा डालने का भी आरोप।

 

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( sushant singh rajput death ) की मौत का मामला काफी उलझता जा रहा है। मुंबई पुलिस, बिहार पुलिस, प्रवर्तन निदेशालय के बाद अब सीबीआई ने इसकी जांच शुरू कर दी है। लेकिन एक ऐसी ताजा जानकारी सामने आई है जिससे सुशांत की मौत की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती ( Rhea Chakraborty ) को बचाने के पीछे मुंबई पुलिस ( Mumbai police ) की भूमिका का कथित रूप से खुलासा होता है।

कौन है सैमुअल मिरांडा, जिसके खिलाफ CBI ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में दर्ज की FIR

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) को दिए एक बयान में बिहार सरकार ( Bihar government ) ने मुंबई पुलिस पर रिया चक्रवर्ती की मदद करने और सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच में बाधा डालने का आरोप लगाया। सुशांत सिंह राजपूत के परिवार द्वारा पटना में दायर मुकदमे को महाराष्ट्र में स्थानांतरित करने की रिया चक्रवर्ती की याचिका के खिलाफ तर्क देते हुए बिहार सरकार ने कहा कि रिया ने इस बात का कोई सबूत नहीं दिया है कि "सामान्य और निराधार आरोपों के अलावा" पटना पुलिस उसके खिलाफ "पक्षपातपूर्ण" है।

मुंबई पुलिस के मुताबिक रिया चक्रवर्ती ने 14 जून को बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जांच में पटना पुलिस के अधिकार क्षेत्र को चुनौती दी है। मुंबई पुलिस का कहना है कि सुशांत ने आत्महत्या की थी। यही मुंबई पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या सुशांत फिल्म उद्योग में गंदी प्रतिद्वंद्विता और क्लीनिकल ड्रिपेशन में था।

पटना पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा उसकी दोस्त और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने और अभिनेता के पैसे लेने और उसे परेशान करने का आरोप लगाते हुए एक नई जांच शुरू की।

बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि पटना पुलिस के पास इस मामले में अधिकार क्षेत्र है क्योंकि शिकायत सुशांत सिंह राजपूत के पिता की है, जो पटना से हैं। हलफनामे में कहा गया है, "मौजूदा मामले में पीड़ित शिकायतकर्ता कृष्ण किशोर सिंह ही है, जिन्होंने याचिकाकर्ता सहित आरोपी व्यक्तियों द्वारा किए गए कृत्य के कारण अपने युवा, जीवंत बेटे को खो दिया है।"

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई ने दर्ज कर ली इन छह लोगों के खिलाफ एफआईआर, अब

पटना पुलिस ने मुंबई पुलिस से बिना किसी सहयोग मिले सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों की जांच की। बिहार सरकार ने कहा, "मामला संवेदनशील है और इसमें अंतर्राज्यीय दखल है, इसलिए सीबीआई जांच की सिफारिश की गई थी।"

मुंबई पुलिस "आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी" को जबरन क्वारंटीन कर जांच करने से रोक रही थी, यह देखते हुए कि पटना से पहुंची स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम के अन्य सदस्यों को क्वारंटीन नहीं किया गया था। बिहार ने शिकायत की कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अधिकारी को क्वारंटीन किए जाने की टिप्पणियों के बावजूद मुंबई की बीएमसी ने उन्हें रिहा नहीं किया। अधिकारी को आज जाने दिया गया।

Semi-Nude Painting को सुप्रीम कोर्ट ने बताया अश्लीलता, पूछा- आप ये सब क्यों करती हैं? यह कैसी बकवास है?

बिहार की दलील है, "मुंबई पुलिस की कार्रवाई इस पर रोक लगाती है और यह स्पष्ट रूप से रिया के साथ है। मुंबई पुलिस की जांच केवल अभिनेता की अप्राकृतिक ( Sushant Singh Rajput suicide case ) मौत पर है और इसका दायरा सीमित है।"

हलफनामे में कहा गया है कि रिया और उसके रिश्तेदार इंद्रजीत, संध्या, शोविक सुशांत के जीवन में हस्तक्षेप करते थे। रिया ( Rhea Chakraborty Sushant Singh Rajput Death ) ने ऐसी "एक धारणा बना दी" कि सुशांत सिंह राजपूत मानसिक रूप से बीमार थे। सुशांत राजपूत के पिता ने यह भी आरोप लगाया कि उनका इलाज करने वाले डॉक्टर भी एक साजिश का हिस्सा थे।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned