scriptविवाहिता व युवती की संदिग्ध मौत, हत्या का मामला दर्ज | Suspected death of married and young woman, case registered for murder | Patrika News
दौसा

विवाहिता व युवती की संदिग्ध मौत, हत्या का मामला दर्ज

राहुवास गांव की बड़वाली ढाणी का मामला

दौसाJan 24, 2021 / 02:08 am

Rajendra Jain

विवाहिता व युवती की संदिग्ध मौत, हत्या का मामला दर्ज

लालसोट के राहुवास गांव की बड़वाली ढाणी मेंं विवाहिता की मौत के बाद पोस्टर्माटम के दौरान रामगढ़ पचवारा सीएचसी में मौजूद पीहर व ससुराल पक्ष के लोग।

लालसोट (दौसा) रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र के राहुवास गांव की बड़वाली ढाणी निवासी एक विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत होने का मामला सामने आया है। मृतका के पिता ने रामगढ़ पचवारा थाने में ससुराल पक्ष के चार जनों केे खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।
थाना प्रभारी ने बताया कि शुक्रवार रात्रि करीब साढ़े दस बजे क्षेत्र के राहुवास गांव की बड़वाली निवासी रचना मीना (26) पत्नी हंसराज मीना द्वारा आत्महत्या किए जाने की जानकारी मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रामगढ़ पचवारा सीएचसी पहुंचाया। शनिवार सुबह मामले की जानकारी मिलने पर मृतका के पीहर पक्ष के लोग भी सीएचसी पहुंच गए।
मृतका के परिजन इसे हत्या का मामला बताते हुए सुसराल पक्ष पर दहेज के लिए मृतका को प्रताडि़त करने के आरोप लगाने लगे। बाद में मृतका के पिता रामजीलाल मीना ने मृतका के पति, सास, ससुर व देवर के खिलाफ दहेज के लिए उसकी बेटी को प्रताडि़त करने व उसका गला घोट कर मार डालने की प्राथमिकी कराई। थाना प्रभारी ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव को पीहर पक्ष के सुपुर्द कर दिया।


एक जने को लिया हिरासत में
सिकंदरा. कस्बे के समीप एक ढाणी में युवती की संदिग्ध अवस्था में मौत होने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने बताया कि सिकंदरा के पूनिया वाली ढाणी में पिंकी पुत्री लीलाराम सैनी देर शाम को मकान के समीप खेत में शौच के लिए गई थी।
काफी देर तक युवती जब घर नहीं लौटी तो परिजन उसे ढूंढते हुए खेत में गए तो वह बेहोश अवस्था में मिली। परिजनों ने सिकंदरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवती की मौत का समाचार कस्बे में फैलते ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ अस्पताल परिसर में एकत्र हो गई। सूचना पर सिकंदरा थाना प्रभारी राजपाल सिंह भी मौके पर पहुंचे। रात होने के कारण पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया। इस मामले में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो