scriptएसपी बंगले से 200 फुट दूरी पर 27 दिन में दूसरी बार टूटा गैस एजेंसी का ताला | Patrika News
क्राइम

एसपी बंगले से 200 फुट दूरी पर 27 दिन में दूसरी बार टूटा गैस एजेंसी का ताला

– फिर हुए दो सिलेंडर चोरी, पुलिस ने खंगाले सी सी टी वी कैमरे
– एजेंसी कर्मचारी तीन घंटे थाने में बैठने के बाद सिर्फ लिया आवेदन, नहीं लिखी एफआइआर

मोरेनाMay 29, 2024 / 09:43 pm

Ashok Sharma

https://videopress.com/v/gFXgBvV3?resizeToParent=true&cover=true&preloadContent=metadata&useAverageColor=true
मुरैना. शहर में चोरों के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि पुलिस अधीक्षक के बंगले से करीब 200 फुट दूरी पर स्थित रोशन गैस एजेंसी के कार्यालय का 27 दिन में दूसरी बार ताला तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
एम एस रोड पर रोशन गैस एजेंसी के कार्यालय का ताला तोडकऱ अज्ञात चोर दो सिलेंडर कीमत 6 हजार रुपए चुराकर ले गए। बुधवार की सुबह एजेंसी कर्मचारी बॉबी त्रिपाठी ऑफिस खोलने पहुंचे तो ताला टूटा मिला। उन्होंने सिटी कोतवाली पुलिस को फोन किया। सूचना मिलने पर कोतवाली थाने से पुलिस मौके पर पहुंची और एजेंसी कार्यालय में कर्मचारी से बातचीत की, आसपास बैंकों में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले। पुलिस कर्मचारी को थाने बुलाकर वापस हो गई। चोरी की रिपोर्ट लिखाने कर्मचारी बॉबी त्रिपाठी सुबह साढ़े दस बजे सिटी कोतवाली थाने पहुंचा। यहां डेढ़ बजे बैठा रहा, इस दौरान थाना प्रभारी, बीट प्रभारी, मौके पर पहुंचे एएसआई से बात की लेकिन किसी ने एफआइआर नहीं लिखी। तीन घंंटे की मशक्कत के बाद दोपहर डेढ़ बजे आवेदन लेकर कर्मचारी से यह कहकर चलता कर दिया कि मामले की जांच करेंगे, उसके बाद एफआइआर लिखेंगे। अहम सवाल यह है कि पुलिस को अगर आवेदन ही लेना था तो शुरूआत में ही ले लिया जाता, तीन घंटे थाने में क्यों बैठाया। एक तरफ म प्र पुलिस व शासन के नुमाइंदे थाने में लोगों की फरियाद प्राथमिकता से सुनने की बात पर जोर दे रहे हैं, वहीं थानों में फरियादी की एफआइआर लिखना तो दूर आवेदन लेने में ही घंटों लग जाते हैं।
पहले भी हुई चोरी की नहीं लिखी थी रिपोर्ट
गैस एजेंसी पर पूर्व में 1-2 मई की दरम्यानी रात को भी अज्ञात चोर ताला तोडकऱ दो सिलेंडर चोरी कर ले गए थे। उस समय भी कोतवाली थाने में आवेदन भी नहीं लिया। एफआइआर का आश्वासन देकर थाने से चलता कर दिया था।
लूट व चोरी जैसी मामले में नहीं होती एफआइआर
अक्सर देखने में आया है कि लूट, चोरी जैसी वारदातों में पुलिस तुरंत एफआइआर नहीं करती। आवेदन भी बमुश्किल से लेती है और फिर जांच के नाम पर फरियादी को टरका दिया जाता है। ऐसे ही मामला गैस एजेंसी का है। यहां पहले दो मई को चोरी हुई, उसमें अभी तक एफआइआर दर्ज नहीं की है, वहीं रात को फिर से हुई चोरी के मामले में पुलिस ने मौका मुआयना किया, उसके बाद भी फरियादी को तीन घंटे कोतवाली थाने में बैठाया और सिर्फ आवेदन लेकर टरका दिया।

Hindi News/ Crime / एसपी बंगले से 200 फुट दूरी पर 27 दिन में दूसरी बार टूटा गैस एजेंसी का ताला

ट्रेंडिंग वीडियो