scriptमेरे चाचा और मुझ पर बदमाशों ने कर दी ताबड़तोड़ फायरिंग, सामने से निकल गई मौत | two people killed in firing in Madhya Pradesh | Patrika News
ग्वालियर

मेरे चाचा और मुझ पर बदमाशों ने कर दी ताबड़तोड़ फायरिंग, सामने से निकल गई मौत

नौ माह पूर्व दर्ज हुआ था दुष्कर्म का मामला, कोर्ट में गवाही देने जा रहे थे चाचा भतीजे

ग्वालियरAug 20, 2019 / 03:22 pm

monu sahu

two people killed

मेरे चाचा और मुझ पर बदमाशों ने कर दी ताबड़तोड़ फायरिंग, सामने से निकल गई मौत

ग्वालियर। शिवपुरी जिले के करैरा थाना अंतर्गत ग्राम सढ़ में रहने वाले नवल उर्फ बल्ली जाटव की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक भतीजे को साथ लेकर शिवपुरी कोर्ट में एक दुष्कर्म के मामले में गवाही दिलवाने आ रहा था,लेकिन आरोपियों ने बीच रास्ते में ही उसकी जान ले ली। पुलिस ने नामजद आठ आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जब गांव में उनकी तलाश की तो वे अपने घरों से गायब मिले। ग्राम सढ़ में रहने वाले नवल उर्फ बल्ली (30) पुत्र रज्जू जाटव, सोमवार सुबह लगभग 7.30 बजे घर से शिवपुरी न्यायालय जाने के लिए निकला, उसके साथ उसका भतीजा भारत जाटव भी साथ में था, जिसे कोर्ट में गवाही देनी थी।
इसे भी पढ़ें : यहां भक्तों की मर्जी पर चलते हैं महादेव, जिस ओर भक्त चाहें वहीं मुड़ जाता है शिवलिंग, वीडियो में देखें चमत्कार

अभी वो गांव के पास नहर के किनारे होकर मंदिर के पास से गुजर रहा था, तभी उसे रास्ते में गांव के ही कुछ लोगों ने घेर लिया और पिस्टल से फायर कर दिए। भारत ने बताया, आरोपियों ने चार फायर किए, जिनमें से तीन गोली नवल जाटव में लगीं, जबकि भारत जाटव किसी तरह वहां से भागकर बच निकला। बदमाशों के चंगुल से भागकर भारत घर पहुंचा और पूरी घटना की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 307, 147, 148, 149, 195ए, हरिजन एक्ट में मामला कायम कर लिया है। इनमें आरोपी गौरीशंकर रावत शासकीय शिक्षक है, जबकि अन्य आरोपी भाजपा नेता के नजदीकी बताए जाते हैं।
इसे भी पढ़ें : प्यार में कोई तकरार है तो फिर आ जाइए यहां, टूटे दिल भी जुड़ जाते हैं यहां, कुछ ऐसी है ये जगह

दुष्कर्म के मामले में थी गवाही
लगभग 9 माह पूर्व एक मामले में आरोपियों में से कुछ लोगों के खिलाफ दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज कराया था। मृतक के भाई रामस्वरूप ने बताया, केस दर्ज करवाने के बाद से ही उक्त लोगों द्वारा धमकी दी जा रही थी। इतना ही नहीं गांव में जब हम लोग आते-जाते थे तो चाहे जब हमारे साथ हाथापाई की जाती थी। जिसकी शिकायत पूर्व में रैरा थाने में भी की थी, लेकिन उनके खिलाफ पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की थी। रामस्वरूप ने बताया कि दुष्कर्म के मामले में शिवपुरी कोर्ट में गवाही देने जा रहे थे, इसलिए आरोपियों ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी।
इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी दे रहे हैं एक लाख का लोन फिर 60 महिलाओं से की ठगी, सच्चाई सामने आते ही उड़े होश

हत्या के बाद से आरोपी फरार
सढ़ गांव में हत्या के बाद से आरोपी फरार हैं, जबकि मृतक का परिवार दहशत में है। पहले तो वे धमकी दे रहे थे, लेकिन अब तो उन्होंने मामले में गवाह रहे युवक के चाचा की ही जान ले ली। गांव में पहुंचकर पुलिस ने परिजनों के अलावा अन्य ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी ली। दोपहर में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल भी गांव में पहुंचे तथा उन्होंने भी परिजनों के अलावा अन्य ग्रामीणों से चर्चा करने के बाद अधीनस्थ अमले को कार्यवाही के निर्देश दिए।
इसे भी पढ़ें : मिलावट का खर्च 6 रुपए लीटर, बेचते 40 के भाव, चूना मिलाने से लैब में भी नहीं पकड़ा जाता नकली दूध

घटना की कहानी, भारत की जुबानी
भतीजे भारत जाटव ने पुलिस को बताया, सुबह साढ़े सात बजे मैं चाचा नवल सिंह के साथ घर से निकला था। मुझे कोर्ट में गवाही देनी थी तो चाचा ने कहा कि मैं भी साथ चल रहा हूं। हम लोग गांव के रास्ते से होकर सडक़ पर पहुंचने ही वाले थे कि इसी बीच हमारे ग्राम सढ़ से दो बाइकों पर सवार होकर पांच लोग आए, जबकि तीन वहीं पास में पहले से छिपे थे। उक्त लोगों ने मेरे चाचा व मुझ पर रिवाल्वर से गोली चलाना शुरू कर दिया। मैं किसी तरह खेतों में कूदकर जान बचाकर भागा, जबकि मेरे चाचा की उन्होंने गोली मारकर हत्या कर दी।
एसपी शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि २018 में दुष्कर्म का एक मामला बंटी उर्फ अतर सिंह व करई उर्फ देवेंद्र रावत के खिलाफ दर्ज हुआ था। उस मामले में भारत चाचा नवल सिंह के साथ गवाही देने शिवपुरी जाने के लिए निकला था। दुष्कर्म के आरोपी जमानत पर छूटे हुए थे। भारत की रिपोर्ट पर 8 लोगों के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो