scriptपश्चिम बंगाल: महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत नहीं ली वापस तो गांव ने किया परिवार का बहिष्कार | villagers boycotted family of gangrape victim for not taking case back | Patrika News
क्राइम

पश्चिम बंगाल: महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत नहीं ली वापस तो गांव ने किया परिवार का बहिष्कार

पश्चिम बंगाल में दुष्कर्म की शिकायत वापस न लेने पर गांव वालों ने पीड़िता और पीड़िता के परिवार को सामाजिक बहिष्कार कर दिया।

नई दिल्लीOct 01, 2018 / 02:21 pm

Mohit sharma

 gangrape

पश्चिम बंगाल: महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत नहीं ली वापस तो गांव ने किया परिवार का बहिष्कार

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में आदिवासी महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां दुष्कर्म की शिकायत वापस न लेने पर गांव वालों ने पीड़िता और उसके परिवार को सामाजिक बहिष्कार कर दिया। यहां तक कि पीड़िता के परिजनों से गांव वालों ने बोलना तक छोड़ दिया और कुएं से पानी भरने पर भी प्रतिबंध लगा दिया।

तमिलनाडु: पति ने बोला- अब व्यभिचार नहीं अपराध तो पत्नी ने लगा लिया मौत को गले

दरअसल, यह मामला पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले से जुड़ा है। महिला का आरोप है कि 14 जुलाई को जब वह रोजाना की तरह जंगल में पत्तियां तोड़ने गई थी, तो पड़ोसी गांव के रहने वाले तीन लोगों ने उसको बुरी नीयत से पकड़ लिया। तीनों आरोपियों ने उसको डरा धमकार कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। घर लौट कर पीड़िता ने घटना की जानकारी अपने परिवार वालों को दी। जिस पर परिजनों ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की। पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस 16 जुलाई केा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिए। पुलिस के अनुसार पीड़िता के मेडिकल चेकअप में यौन शोषण की पुष्टि हुई।

गर्लफ्रेंड से व्हाट्सएप पर चैटिंग करना युवक का पड़ा भारी, पत्नी ने रोका तो सुसाइड कर दी जान

घटना के बाद 23 सितंबर को गांव में पंचायत बैठी, जिसमें पीड़िता पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया गया। पीड़िता के अनुसार उसने जब शिकायत वापसी से इनकार दिया तो पंचायत हमारे परिवार का सामाजिक बहिष्कार का फरमान जारी कर दिया। इस दौरान कहा गया कि जो पीड़िता के परिवार से बात करेगा उससे पांच हजार रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा। आपको बता दें कि पीड़ित शादी झारखंड निवासी शख्स से हुई थी। लेकिन पिछले कुछ समय से वह मायके में रह रही है। वही, गांव के कुछ लोग सामाजिक बहिष्कार जैसी किसी बात से इनकार कर रहे हैं। वही, 24 सितंबर को पीड़ित ने मदद के लिए जिला मजिस्ट्रेट मॉमिता गोदरा बसु से गुहार लगाई। पीड़िता ने बताया कि गांव वाले उसके परिवार को कुएं से पानी तक नहीं भरने दे रहे हैं।

Home / Crime / पश्चिम बंगाल: महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत नहीं ली वापस तो गांव ने किया परिवार का बहिष्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो