scriptबहन ने दी भाई को ये जानकारी, बुलाया ससुराल, भाई ने कहा आज चुनाव है, कल आऊंगा, फिर देर शाम ये हुआ… | Woman suicides | Patrika News
रायगढ़

बहन ने दी भाई को ये जानकारी, बुलाया ससुराल, भाई ने कहा आज चुनाव है, कल आऊंगा, फिर देर शाम ये हुआ…

लैलूंगा थाना क्षेत्र अंतर्गत मायके से दहेज में 50 हजार रुपए ला पाने में असमर्थ नवविवाहिता ने शराबी पति के मारपीट से क्षुब्ध होकर गांव के बाहर स्थित महुआ पेड़ में फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि नविवाहिता ने जिस दिन खुदकुशी की वह उस दिन उसकी शादी की सालगिरह थी।

रायगढ़Jun 23, 2019 / 09:13 pm

Vasudev Yadav

बहन ने दी भाई को ये जानकारी, बुलाया ससुराल, भाई ने कहा आज चुनाव है, कल आऊंगा, फिर देर शाम ये हुआ...

बहन ने दी भाई को ये जानकारी, बुलाया ससुराल, भाई ने कहा आज चुनाव है, कल आऊंगा, फिर देर शाम ये हुआ…

रायगढ़. घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की विवेचना कर रही थी। वहीं मर्ग जांच में महिला के मायके व ससुराल पक्ष का बयान दर्ज करने पुलिस ने पाया कि पति की प्रताडऩा और मारपीट से तंग आकर महिला ने खुदकुशी की है। ऐसे में पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ धारा 304बी के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुसौर के बुनगा निवासी मृतिका बसंती साहू का 23 अप्रैल 2018 को लैलूंगा के मोहनपुर निवासी अजय साहू से विवाह हुआ था। विवाह के कुछ माह बाद से नवविवाहिता का पति उसे मायके से दहेज में 50 हजार रुपए लाने के लिए दबाव बना रहा था। वहीं शारीरिक तथा मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहा था। जब भी आरोपी अजय शराब पीकर घर आता अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था।
यह भी पढ़ें
Weather : घर के बाहर बैठी थी दो महिलाएं, ऊपर से इस रूप में आया यमराज और उठा ले गया


बीते 23 अप्रैल को दंपति की शादी की सालगिरह थी। उस दिन भी अजय शराब पीकर आया और मायके से 50 हजार रुपए लाने की बात कहते हुए बसंती के साथ मारपीट किया। इससे बसंती को बहुत बुरा लगा और उसने अपने भाई को फोन कर घटना की जानकारी दी और उसे अपने ससुराल बुलाया। चूंकि 23 अप्रैल को चुनाव था, ऐसे में बसंती के भाई ने उसे कहा कि आज चुनाव है कल आउंगा। लेकिन पहले से हताश बसंती ने उसी दिन शाम करीब चार बजे गांव के बाहर कीर्तन तालाब के मेड़ में स्थित महुआ पेड़ के पास गई और अपने चुनरी से पेड़ में फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो