scriptक्षेत्रवासियों के विरोध के चलते कलारी मेन रोड पर स्थानांतरित | Kalari shifted to main road due to opposition from area people | Patrika News
डबरा

क्षेत्रवासियों के विरोध के चलते कलारी मेन रोड पर स्थानांतरित

ग्रामीण एक साल से कर रहे थे शराब दुकान हटाने की मांग
 

डबराMay 08, 2020 / 11:42 pm

rishi jaiswal

क्षेत्रवासियों के विरोध के चलते कलारी मेन रोड पर स्थानांतरित

क्षेत्रवासियों के विरोध के चलते कलारी मेन रोड पर स्थानांतरित

बिलौआ. कस्बे के वार्ड क्रमांक 12 में संचालित देशी शरबा की कलारी को क्षेत्रवासियों के कड़े विरोध के चलते स्थानांतरित करना पड़ा। शुक्रवार को ठेकेदार ने कलारी को बिलौआ-के्रशर मार्केट मुख्य रोड पर बीजासन चौराहे के पास बने शर्मा ढाबे पर स्थानांतरित कर दिया है।
मोहल्लेवासी कलारी का संचालन रिहायशी इलाके में किए जाने का करीब 1 वर्ष से विरोध करते आ रहे थे। इसके लिए मोहल्लेवासियों ने पूर्व में जिला कलेक्टर, एसडीएम डबरा, आबकारी विभाग डबरा और नगर परिषद बिलौआ में कलारी नहीं खोलने के संबंध में आवेदन दिए। इस आवेदन पर नगर परिषद बिलौआ ने कार्रवाई करते हुए परिषद की बैठक में ठहराव प्रस्ताव पारित किया और कलारी को यहां से हटाने के संबंध में निर्देश दिए। इसके बाद भी कलारी नहीं हटाई गई और मोहल्ले में चल रही थी। उस समय संबंधित अधिकारियों ने नगर परिषद को आश्वासन दिया कि आगामी ठेके से यह कलारी यहां से हटाकर नगर में अन्य जगह खुलने पर विचार किया जाएगा । कलारी हटाने की मुख्य वजह कलारी के 100 मीटर के दायरे में दो स्कूल और दो धार्मिक स्थल शामिल थे। साथ ही वहां पर घनी बस्ती है और एक सार्वजनिक हैडपंप भी है जिस पर मोहल्लेेवाले पानी भरने आते हैं। शराबियों के कारण महिलाएं और बच्चे हैडपंप पर नहीं आ पाते थे। कलारी नगर के मुख्य मार्ग पर थी इसलिए सुबह बच्चे स्कूल के लिए जाते थे महिलाएं मंदिर आदि के लिए निकलती थी। मोहल्लेवाले भी देर रात तक शराब बिकने की वजह से सो नहीं पाते थे। मोहल्ले में शोरगुल बना रहता था इससे सभी परेशान थे।
गुरुवार को जब नए सिरे से शराब ठेकेदार द्वारा कलारी पर खोलने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने उसका विरोध किया। शराब की दुकान नहीं खोलने दी। शुक्रवार को भी पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष सुनील चौरसिया के नेतृत्व में करीब एक दर्जन मोहल्लेवासी सुबह से ही पुरानी कलारी पर इक_े हो गए। ताकि ठेकेदार पुरानी कलारी पर शराब की बिक्री न कर सके।
वर्सन
ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए कलारी को बस्ती से हटाकर अन्य जगह खोलने के हमारे द्वारा निर्देश दिए गई थे। मेनरोड के पास कलारी खोली गई है ।मैं जल्द आकर इसका निरीक्षण करूंगा।
मनीष द्विवेदी, उपनिरीक्षक, आबकारी, डबरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो