script132 में की जांच 28 कनेक्शन मिले डायरेक्ट, ठोका जुुर्माना | Investigation of 132, 28 connections found direct, choking penalty | Patrika News
दमोह

132 में की जांच 28 कनेक्शन मिले डायरेक्ट, ठोका जुुर्माना

तीसरे दिन भी बिजली विभाग का छापा

दमोहAug 22, 2019 / 12:02 am

lamikant tiwari

investigation-of-132-28-connections-found-direct-choking-penalty

investigation-of-132-28-connections-found-direct-choking-penalty

दमोह. शहरी क्षेत्र में बिजली कंपनी की पांच टीमों ने तीसरे दिन भी निरीक्षण किया। विद्युत वितरण कंपनी की विजलेंस टीमों की छापेमार कार्रवाई से बाजार में हड़कंप मचा रहा।
तीसर दिन कुल 132 कनेक्शनों की जांच की गई जिसमें 28 कनेक्शन अवैध पाए जाने पर 5 लाख 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। पांचों टीमों ने शहर के विभिन्न मुख्य मार्गों पर स्थित दुकानों व वार्डों में पहुंचकर कुछ घरों में लगे विद्युत मीटर को चैक किया।
अधीक्षणयंत्री व्ही के जैन ने बताया कि तीसरे दिन भी सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ व दमोह के अधिकारियों की टीमें गठित की गईं थीं। जिन्होंने क्षेत्रों में पहुंचकर १३२ बिजली मीटरों को चैक किया। सुबह से शुरू हुई निरीक्षण टीमों की जांच देर शाम तक चलती रही।
बिजली कंपनी की टीमों ने शहर के घंटाघर, अस्पताल चौक, सिविल वार्ड, कचौरा तालाब, स्टेशन रोड व तीनगुल्ली सहित गढ़ी मोहल्ला में सघन चैकिंग की।
जिसमें सागर टीम ने २८, छतरपुर टीम ने २७, टीकमगढ़ टीम वन ने २५, टीकमगढ़ टीम टू ने भी २५ तथा दमोह टीम ने २७ कनेक्शन चेक किए।
इन टीमों में सबसे अधिक २८ कनेक्शन सागर की टीम ने चैक किए। कुल मिलाकर पांचों टीमों द्वारा किए गए कनेक्शनों में से कुछ डायरेक्ट चलते पाए गए तो कुछ के मीटर बंद कर बिजली का उपयोग करते पाया गया था।
१३२ कनेक्शनों की जांच के बाद जो २८ कनेक्शन अवैध पाए गए उसके उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत अधिनियम की धारा १३५, १२६, १३८ के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Home / Damoh / 132 में की जांच 28 कनेक्शन मिले डायरेक्ट, ठोका जुुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो