scriptसात फेरों के चक्कर में लगी हजारों की चपत, दुल्हन कर रही घर जाने से इंकार | name of marriage broker cheated youth of 80000 rupees | Patrika News

सात फेरों के चक्कर में लगी हजारों की चपत, दुल्हन कर रही घर जाने से इंकार

locationदमोहPublished: Dec 02, 2021 09:25:50 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

शादी के चक्कर में दलाल के चंगुल में फंसा युवक…80 हजार गंवाने के बाद पुलिस से लगाई गुहार

thagi.jpg

दमोह/हटा. दमोह जिले में शादी कराने के नाम पर ठगों की गैंग सक्रिय बनी हुई है। इस गैंग के सदस्य पहले अविवाहित को अपने झांसे में लेते हैं और फिर इनसे लंबी रकम ऐंठ कर रफ़ूचक्कर हो जाते हैं। बाद में ठगी होने की शिकायत पीड़ित द्वारा पुलिस थानों में की जाती है। पिछले कुछ समय के भीतर जिले में दर्जनों ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें लोगों से हजारों रुपए विवाह करवाने वाले दलालों द्वारा हड़प लिए गए।

 

इसी तरह का एक और मामला बुधवार को हटा अनुविभाग के ग्राम रनेह का सामने आया है। पीड़ित द्वारा खुद के साथ हुई ठगी की शिकायत हटा पुलिस थाने में की गई है। बता दें कि रनेह गांव के चंडी मोहल्ला में रहने वाले एक पीड़ित युवक के द्वारा शादी के नाम पर उससे दलालों और कुछ महिलाओं ने मिलकर 80 हजार रुपए की ठगी को अंजाम दे दिया। तो वहीं अब जिस महिला से शादी की बात हुई है, वह महिला उसके घर जाने से इंकार कर रही है।

 

ये भी पढ़ें- मेहंदी छूटने से पहले ही उजड़ गया सुहाग, शादी के दो दिन बाद दूल्हे की मौत

पुलिस को दिए गए शिकायती आवेदन में पीड़ित महेश विश्वकर्मा ने बताया है कि शादी करने के लिए गाताकोड़िया के एक व्यक्ति से संपर्क किया था। जिसके द्वारा 80000 लिए गए और उसकी शादी जबलपुर की एक महिला को हटा लाकर मंगलवार को उससे कराई गई। जब मध्यस्थता करने वाला व लड़की बहन और उसकी सहेली उससे पैसे लेकर जबलपुर चले गए तो जिस महिला से उसकी शादी गई थी उसने साथ जाने से इंकार दिया। पीड़ित ने बताया कि सरला सोनकर निवासी जबलपुर महल से उसकी शादी कराई गई थी। पीड़ित महेश विश्वकर्मा का कहना कि दलाल द्वरा उसके साथ ठगी की गई है। वहीं इसी मामले में वह महिला भी थाने पहुंची जिससे कि महेश की शादी कराई गई थी। महिला ने आरोप लगाया है कि उसे पैसों में बेचा जा रहा है। वह शादी नहीं करना चाहती है।

देखें वीडियो- बग्घी पर सवार दुल्हन ने किया शानदार डांस

https://www.dailymotion.com/embed/video/x860adl
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो