scriptअवैध उत्खनन पर देहात पुलिस की पेनी नजर, एक जेसीबी सहित 03 ट्रैक्टर ट्राली जब्त किए | Rajsat's action proposed | Patrika News
दमोह

अवैध उत्खनन पर देहात पुलिस की पेनी नजर, एक जेसीबी सहित 03 ट्रैक्टर ट्राली जब्त किए

राजसात की कार्रवाई प्रस्तावित की

दमोहMay 30, 2023 / 04:49 pm

pushpendra tiwari

अवैध उत्खनन पर देहात पुलिस की पेनी नजर, एक जेसीबी सहित 03 ट्रैक्टर ट्राली जब्त किए

अवैध उत्खनन

दमोह. देहात थाना पुलिस ने हाल ही में अवैध उत्खनन के खिलाफ दो बड़ी कार्रवाइयों को अंजाम दिया है। कुछ दिन पहले जहां देहात थाना क्षेत्र में अवैध उत्खनन कर रही एक पोखलेन व डंपर जब्त करने की कार्रवाई देहात थाना पुलिस ने की थी, तो वहीं मंगलवार को एक जेसीबी व तीन ट्रैक्टर को अवैध उत्खनन करने के जुर्म में जब्त कर प्रकरण न्यायालय में पेश किया है साथ ही उक्त वाहनों के विरूद्ध राजसात की कार्रवाई प्रस्तावित कर खनिज विभाग को प्रतिवेदन भेजा है।
कार्रवाई के संबंध में देहात थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह राजपूत ने बताया है कि अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए एसपी राकेश कुमार के मार्गदर्शन में कार्रवाइयों को अंजाम दिया जा रहा है। इसी क्रम में २९ मई को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम इमलाई में अशोक पटैल के खेत में बिना नंबर की जेसीबी से अवैध उत्खनन का कार्य चल रहा है। जो उक्त सूचना पर पुलिस द्वारा अशोक पटैल के खेत में मुरम उत्खनन करते पाए जाने पर एक जेसीबी व तीन ट्रैक्टर ट्राली जब्त किए गए। उक्त वाहनों के चालक आरोपी थम्मन पटैल पिता चिंतू पटैल 36 निवासी चौरई, हल्केभाई पिता सरमन रजक 27 निवासी इमलाई, लोकेश पटैल पिता अशोक पटैल 30 निवासी इमलाई, प्रदुम्न पटैल पिता भागवत पटैल 24 निवासी इमलाई के विरुद्ध थाना देहात में अपराध क्रमांक 347/2023 धारा 379, 414 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। टीआइ सतेंद्र सिंह ने बताया कि जब्तशुदा वाहनों की राजसात की कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन खनिज शाखा को भेजा गया है। इस कार्रवाई में प्र.आरक्षक रामगोपाल, आसिफ, आरक्षरक अखलेश साहू, आरक्षक भानू उपाध्याय, चालक रविंद्र की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
 

Home / Damoh / अवैध उत्खनन पर देहात पुलिस की पेनी नजर, एक जेसीबी सहित 03 ट्रैक्टर ट्राली जब्त किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो