scriptकेंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 में दाखिले के लिए 7 अगस्त रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख | 7 August Last day for admission in class 1 in Kendriya Vidyalaya Schoo | Patrika News
दंतेवाड़ा

केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 में दाखिले के लिए 7 अगस्त रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा देश भर के केंद्रीय विद्यालयों (Kendriya Vidyalaya) में सत्र 2020-21 में जारी एडमिशन शेड्यूल के मुताबिक कक्षा 1 में दाखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की 7 अगस्त अंतिम तिथि है।

दंतेवाड़ाAug 06, 2020 / 11:35 pm

Ashish Gupta

School student (File Photo)

School student (File Photo)

दंतेवाड़ा. केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा देश भर के केंद्रीय विद्यालयों (Kendriya Vidyalaya) में सत्र 2020-21 में पहली कक्षा कक्षा में दाखिले के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे जाने की प्रक्रिया 20 जुलाई को आरंभ हुई थी। संगठन द्वारा जारी एडमिशन शेड्यूल के मुताबिक कक्षा 1 में दाखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की 7 अगस्त अंतिम तिथि है। केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 में एडमिशन के लिए जिले के इच्छुक पैरेंट्स केंद्रीय विद्यालय संगठन की ऑफिशियल वेबसाइट, www.kvsangathan.nic.in या एडमिशन पोर्टल, www.kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर विजिट करके एडमिशन के लिए रजिट्रेशन फॉर्म ऑनलाइन भर सकते हैं।
साथ ही, केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए डायरेक्ट लिंक भी उसमें दिया गया है। केंद्रीय विद्यालय प्रवेश के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जिले के इच्छुक पैरेंट्स रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उनको केंद्रीय विद्यालय एडमिशन पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये पंजीकरण पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर आवेदन से सम्बन्धित विभिन्न प्रकार के निर्देश दिये गये हैं। इन्हें पढ़ने के बाद आगे बढ़ने पर अपना वार्ड के दाखिले के लिए रजिट्रेशन किया जा सकता है।
रजिस्ट्रेशन के बाद जेनेरेट हुए लॉगिन कोड के साथ अपनी जन्म-तिथि और मोबाइल नंबर भरकर लॉगिन करना होगा। लॉगिन के बाद मांगी गयी जानकारियों को भरकर एवं आवश्यक डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करके केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया को पूर्ण किया जा सकता है।

Home / Dantewada / केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 में दाखिले के लिए 7 अगस्त रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो