scriptभाजपा MLA भीमा मंडावी की मौत को लेकर सामने आई ये चौंकाने वाली सच्चाई, जानकर उड़ जाएंगे होश | Lok Sabha CG 2019: Shocking truth after death of BJP MLA Bhima Mandavi | Patrika News
दंतेवाड़ा

भाजपा MLA भीमा मंडावी की मौत को लेकर सामने आई ये चौंकाने वाली सच्चाई, जानकर उड़ जाएंगे होश

मंगलवार को दंतेवाड़ा में हुई नक्सली वारदात भीमा मंडावी को मारने की फूलप्रूफ प्लानिंग का हिस्सा था।

दंतेवाड़ाApr 10, 2019 / 06:57 pm

चंदू निर्मलकर

Chhattisgarh news

भाजपा MLA भीमा मंडावी की मौत को लेकर सामने आई ये चौंकाने वाली सच्चाई, जानकर उड़ जाएंगे होश

दंतेवाड़ा. चुनाव से पहले दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले के बाद घटना स्थल से चौंका देने वाली सच्चाई सामने आई है। नक्सलियों की हिट लिस्ट शामिल भीमा मंडावी को जान से मारने फूलप्रूफ प्लानिंग की थी। मंगलवार को दंतेवाड़ा में हुई नक्सली वारदात भीमा मंडावी को मारने की फूलप्रूफ प्लानिंग का हिस्सा था।
घटना के दिन भाजपा विधायक भीमा मंडावी लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए नकुलनार से चार किलो मीटर दूर श्यामगिरी पहुंचे थे। यहां मेला का आयोजन था। मेले में लोगों की अच्छी खासी भीड़ थी। लोगों के बीच चुनावी चर्चा करने के बाद मेला स्थल से निकल गए। इसके बाद रास्ते में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने विधायक के काफिले को आईईडी से उड़ा दिया। जिसमें उनकी दर्दनाक मौत हो गई।

रास्ता नहीं बदलते फिर भी मारे जाते विधायक भीमा मंडावी

खबरों के अनुसार नक्सली दोनों ही रास्तों में आईईडी लगाकर विधायक को मारने की साजिश रची थी। विधायक नकुलनार से गोंगपाल होते हुए श्यामगिरी पहुंचा जा सकता था। लेकिन विधायक ने शार्टकट लेकर छोटे रास्ते से जाने का मन बना लिया। इस रास्ते में बाजार के पास नक्सलियों ने आईईडी लगाकर विधायक के काफिले को निशाना बनाया। जहां नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ा दिया।
इसके बाद फायरिंग भी की। इधर गोंगपाल में नक्सलियों ने काफिले को एंबुश में फंसाने की साजिश रची थी। जिसका आज सर्चिंग पार्टी ने खुलासा किया है। नक्सलियों ने गोंगपाल के सड़क पर एक 10 से 15 किलो के आइइडी का जाल बिछाया गया था। इसी आइइडी के साथ 100 मीटर लंबा वायर भी बरामद किया गया है।

अगर काफिला इस रास्ते से आता तो होती गोलीबारी
जैसे ही विधायक का काफिला मुख्य मार्ग से होकर गोंगपाल आता तो नक्सली काफिले के नजदीक आते ही आइइडी ब्लास्ट कर निशाना बनाते। वहीं, विधायक के काफिले को रोक दिया जाता और नक्सलियों द्वारा लगाए गए एंबुश से काफिले पर गोली बारी की जाती।

ये रहे मौजूद
जिले के घोर नक्सल प्रभावित इलाके में मंगलवार को हुए नक्सली वारदात में दंतेवाड़ा के विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई। जिसमें विधायक समेत 4 जवान शहीद हो गए। दंतेवाड़ा में दिवंगत मंडावी को श्रद्धांजलि देने के लिए सीएम भूपेश बघेल समेत पूर्व सीएम रमन सिंह भी मौजूद रहे।

Home / Dantewada / भाजपा MLA भीमा मंडावी की मौत को लेकर सामने आई ये चौंकाने वाली सच्चाई, जानकर उड़ जाएंगे होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो