scriptजिस वर्दी से थी दुश्मनी, उसी वर्दी को पहन महिला माओवादियों ने किया तिरेंगे को सलाम | Naxalite salute tricolor in dantewada chhattisgarh | Patrika News
दंतेवाड़ा

जिस वर्दी से थी दुश्मनी, उसी वर्दी को पहन महिला माओवादियों ने किया तिरेंगे को सलाम

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने ‘दंतेश्वरी फाइटर नाम से 30 महिला कमांडो की फ़ौज तैयार की है। ये दंतेश्वरी फाइटर्स एंटी नक्सल ऑपरेशन पर भी जाती हैं

दंतेवाड़ाAug 15, 2019 / 08:30 pm

Karunakant Chaubey

chhattisgarh news

जिस वर्दी से थी दुश्मनी, उसी वर्दी को पहन महिला माओवादियों ने किया तिरेंगे को सलाम

दंतेवाड़ा. कभी ये माओवादी महिलाएं वर्दीवालों को जान से मारने के लिए हमला किया करती थीं, अब उसी खाकी वर्दी को पहनकर आजादी के पर्व पर 15 अगस्त को दंतेवाड़ा में मार्चपास्ट किया। दरअसल, आत्मसमर्पण करने वाली 30 महिला माओवादी पुलिस में शामिल होने के बाद विशेष ट्रेनिंग लेकर कमांडो बन गई हैं और उन्होंने पहली बार तिरंगे को सलामी दी ।

स्वतंत्रता दिवस पर भूपेश बघेल ने अनुसूचित जाति को दिया बड़ा तोहफा, अब मिलेगा 32 प्रतिशत आरक्षण

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने ‘दंतेश्वरी फाइटर नाम से 30 महिला कमांडो की फ़ौज तैयार की है। ये दंतेश्वरी फाइटर्स एंटी नक्सल ऑपरेशन पर भी जाती हैं। दंतेश्वरी फाइटर्स का कहना है कि कभी माओवादी संगठन में हम तिरंगा उतारकर काला झंडा फहराते थे। लेकिन जब से मुख्यधारा में शामिल हुए हैं तब से आजादी महसूस हो रही है।

जमीन के चक्कर में नयी नवेली बीवी को छोड़ा प्रॉपर्टी डीलर के पास, जब वापस लौटा तो नजारा देख उड़ गए होश

यह भी महसूस करते हैं कि वहां जान के खतरे के बीच हमेशा अपने परिवार को और अपने भाई-बहन को खो देने का डर बना रहता था। सरकार की आत्मसमर्पण नीति को जाना और उससे प्रभावित होकर समर्पण किया। अब ट्रेनिंग लेकर पुलिस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि हम दूसरों से भी अपील करते हैं कि आजादी तो तिरंगे के नीचे है। यहां किसी तरह का भय नहीं, सब भाईचारे के साथ रहते हैं।

Home / Dantewada / जिस वर्दी से थी दुश्मनी, उसी वर्दी को पहन महिला माओवादियों ने किया तिरेंगे को सलाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो