scriptHUID के विरोध में एक दिवसीय हड़ताल पर सर्राफा व्यापारी, संघ प्रवक्ता ने बताए कानून के नुकसान | Bullion traders on one-day strike against HUID | Patrika News
दतिया

HUID के विरोध में एक दिवसीय हड़ताल पर सर्राफा व्यापारी, संघ प्रवक्ता ने बताए कानून के नुकसान

सर्राफा एसोसिएशन संघ जिला प्रवक्ता पंकज जड़िया ने बताया कि, हम सभी व्यापारी HUID के विरोध में एक दिवसीय देश व्यापी हड़ताल पर हैं।

दतियाAug 23, 2021 / 08:53 pm

Faiz

News

HUID के विरोध में एक दिवसीय हड़ताल पर सर्राफा व्यापारी, संघ प्रवक्ता ने बताए कानून के नुकसान

दतिया. हॉलमार्क यूनिक आईडेंटिफिकेशन नंबर (HUID) के विरोध में राष्ट्रव्यापी आह्वान पर सोमवार को मध्य प्रदेश के सर्राफा व्यवसायियों ने भी विरोध स्वरूप अपना कारोबार बंद रखा। यही नहीं, सराफा कारोबारियों ने ये चेतावनी दी है कि, अगर जल्द ही इसे वापस न लिया गया, तो सिलसिलेवार आंदोलन शुरु किया जाएगा। इसी कड़ी में सूबे के दतिया में सराफा व्यापारियों ने हड़ताल की है।

शहर में भी सराफा व्यापारियों ने HUID सिस्टम का विरोध किया। उक्त जानकारी सर्राफा एसोसिएशन संघ जिला दतिया के प्रवक्ता पंकज जड़िया ने दी। उन्होंने बताया कि, हम सभी व्यापारी HUID के विरोध मे एक दिवसीय देश व्यापी हड़ताल पर है। हम सभी व्यापारी हॉलमार्किंग का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि, सरकार द्वारा ये ग्राहकों और व्यापारियों पर गलत तरीके से HUID लागू किया गया है, जिसका देशभर में विरोध किया जा रहा है। प्रवक्ता पंकज जड़िया ने बताया कि, शहर के सभी व्यापरियों से हड़ताल में सहयोग किया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- HUID का विरोध : देशभर का सर्राफा कारोबार ठप्प, मध्य प्रदेश में दुकानें बंद कर व्यापारियों ने जताया विरोध


अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

सर्राफा व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष राजा सर्राफ के अनुसार, गहनों के ट्रैकिंग के लिए शुरू किए गए इस सिस्टम को तुरंत वापस न लिया गया, तो अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु की जाएगी। सर्राफा व्यापारियों ने इस दौरान एक मार्च भी निकाला और अधिकारियों को प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83o80x

Home / Datia / HUID के विरोध में एक दिवसीय हड़ताल पर सर्राफा व्यापारी, संघ प्रवक्ता ने बताए कानून के नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो