धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस, गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने किया ध्वजारोहण

मुख्य समारोह में शासकीय योजनाओं पर आधारित झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं...

By: Ashtha Awasthi

Published: 26 Jan 2021, 12:54 PM IST

दतिया। गणतंत्र दिवस की वर्षगांठ मंगलवार को पूरे जिले में गरिमामय ढंग से मनाया गया। जिलास्तरीय मुख्य समारोह पुलिस लाइन मैदान में आयोजित किया गया। मुख्य समारोह में प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने ध्वजारोहण (Flag hoisting) कर परेड की सलामी ली। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। मुख्य समारोह में शासकीय योजनाओं पर आधारित झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं।

 

vlcsnap-2021-01-26-12h35m31s45.png

निकाली गईं झांकियां

वहीं मुरैना में मप्र शासन के उद्यनिनकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री ने बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करने के बाद परेड ने मार्च पास्ट किया। इसके बाद एक दर्जन विभागों की झांकियां निकाली गईं। इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं हुए। वहीं परेड और झांकियों के लिए पुरस्कार वितरण किया गया।

इस पूरे कार्यक्रम में आईजी मनोज शर्मा, कलेक्टर बी कार्तिकेयन, एसपी सुनील कुमार पांडे मौजूद रहे। इसके पहले कलेक्टर कार्तिकेयन ने शहीद स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। कलेक्टर कार्यालय, कमिश्नर कार्यालय, नगर निगम कार्यालय, शहीद संग्रहालय पर भी ध्वजारोहण किया गया।

republic day parade
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned