scriptनामांतरण के लिए पटवारी ने मांगी रिश्वत,किसान ने रंगे हाथ पकड़वाने अपनाई ये ट्रिक | Patwari arrested for taking bribe | Patrika News
दतिया

नामांतरण के लिए पटवारी ने मांगी रिश्वत,किसान ने रंगे हाथ पकड़वाने अपनाई ये ट्रिक

जमीन के नामांतरण के एवज में छह हजार रुपए मांगकर डेढ़ हजार रुपए रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया

दतियाNov 22, 2017 / 07:24 pm

monu sahu

youth

patwari

दतिया। जमीन के नामांतरण के एवज में छह हजार रुपए मांगकर डेढ़ हजार रुपए रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बरका मौजे का बेखौफ पटवारी तहसील कार्यालय परिसर में ही रिश्वत ले रहा था। उसके खिलाफ भ्रष्टाचार की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
यह खबर भी पढ़ें: डॉक्टर ने नकली सर्टीफिकेट नहीं बनाया तो सिपाही ने दी ऐसी सजा,उड़ गए लोगों के होश

ग्वालियर स्थित लोकायुक्त पुलिस कार्यालय में बरका निवासी किसान किशोरी कुशवाह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि हल्का क्रमांक 6913 का पटवारी नरेश खिरकिया उसकी जमीन के नामांतरण के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायत में उल्लेख था कि उससे इस काम के बदले छह हजार रुपए मांगे गए डेढ़ हजार रुपए पहले देना तय किया गया। इसकी सूचना किशोरी ने पहले ही लोकायुक्त पुलिस के अधिकारियों को दे दी थी।
यह खबर भी पढ़ें: इस युवक ने सास को दी ऐसी मौत,हर कोई सहम गया,अब भुगतेगा यह सजा

इसी आधार पर मंगलवार की दोपहर निरीक्षक मनीष शर्मा के नेतृत्व में लोकायुक्त पुलिस की टीम तहसील कार्यालय में जा छिपी। बताए गए वक्त पर किशोरी ने मंदिर के पास पटवारी को पहले से ही तय स्थान पर डेढ़ हजार बतौर रिश्वत के दिए। पास ही छिपी लोकायुक्त पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया। पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। लोकायुक्त टीम में निरीक्षक पीके चतुर्वेदी, एलआई सुरेश समेत धनंजय पांडे, हेमंत शर्मा समेत अन्य स्टाफ शामिल था।
यह खबर भी पढ़ें: POLICE ने इस युवक की नहीं की हेल्प,खुद ही ढूंढ लाया बहन के कातिल को,पढ़ें पूरी खबर

अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत

जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो लोगों की मौत हो गई। एक डीपार थाना क्षेत्र के ग्राम नीमडाडा की है जहां एक युवक ने संदिग्ध परिस्थतियों के चलते फांसी लगाकर जान देदी। वहीं दूसरी घटना गोराघाट थाना क्षेत्र के ग्राम गोराघाट की है। यहां मकान का निर्माण कर रहे कारीगर की नीचे गिरकर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार डीपार थाना क्षेत्र के ग्राम नीमडाडा निवासी उदयराज (३५) पुत्र भीकम सिंह गौर ने संदिग्ध हालात में छत के कुंदे से फांसी लगाकर जान देदी।
यह खबर भी पढ़ें: गजब है MP: यहां पानी नहीं होने पर शौचालयों में डाले ताले,छात्र और टीचर खुले में जा रहे हैं शौच

पुलिस के मुताबिक मृतक मानसिक रुप से परेशान था। वहीं गोराघाट थाना क्षेत्र के गोराघाट में राकेश वंशकार के मकान का निर्माण करते समय कारीगर वीरेन्द्र (४०) पुत्र मोहन जाटव अचानक छत से नीचे आ गिरा। इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दोनों मामलों में मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

Home / Datia / नामांतरण के लिए पटवारी ने मांगी रिश्वत,किसान ने रंगे हाथ पकड़वाने अपनाई ये ट्रिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो