scriptआरोपियों को 10 वर्ष का कठोर कारावास | 10 year rigorous imprisonment for accused | Patrika News
दौसा

आरोपियों को 10 वर्ष का कठोर कारावास

www.patrika.com/rajasthan-news

दौसाJul 22, 2018 / 08:24 am

gaurav khandelwal

dausa court

आरोपियों को 10 वर्ष का कठोर कारावास

दौसा. विशिष्ट न्यायालय ने मारपीट कर नकदी, मोबाइल व कार ले जाने के मामले में दो आरोपियों को 10 साल का कठोर कारावास व 5 हजार जुर्माना की सजा सुनाई। लोक अभियोजक गोपाललाल शर्मा ने बताया कि 26 फरवरी 2103 को सौरभ शर्मा पुत्र देवेन्द्र शर्मा निवासी गुरुद्वारा धौलपुर ने मामल दर्ज कराया था कि मयंक, प्रकाश और सयंक के साथ वह अलवर से जयपुर की ओर कार से जा रहा था। रात करीब डेढ़ बजे सिकंदर की ओर से उनकी गाड़ी के पीछे एक कार लग गई। भण्डाना के समीप कार सवार लोगों ने उनको रुकवा लिया। धमकाकर उनकी कार को सैंथल रोड पर ले गए।

रोहडा लिंक रोड पर मारपीट कर मोबाइल व नकदी तथा कार को छीनकर फरार हो गए। इस मामले में साहिर पुत्र मेहताब, साहिर पुत्र इस्माइल, नसरू उर्फ सिंधी, अली मोहम्मद व रफी मोहम्मद मेव को आरोपी बनाया गया। साहिर पुत्र इस्माइल व नसरू को पुलिस ने पकड़कर न्यायालय में पेश किया। लोक अभियोजक ने 19 गवाह पेश किए। इस पर विशिष्ट न्यायाधीश हेमेन्द्रसिंह बघेला ने सजा सुनाई।
जुआ खेलते पूर्व पार्षद सहित तीन गिरफ्तार, 57 हजार जब्त


दौसा. कोतवाली थाना पुलिस ने शहर के भटियारा मोहल्ले में ताश-पत्ती से जुआ खेलते पूर्व पार्षद सहित तीन जनों को गिरफ्तार कर 57 हजार रुपए जब्त किए। पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के निर्देश पर शहर में बढ़ ती जुआ-सट्टा जैसी आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए कोतवाल नरेशकुमार मीना ने हैड कांस्टेबल रामदेव के नेतृत्व में टीम का गठन किया। मुखबिर की सूचना पर भटियारा मोहल्ले में झाडिय़ों की ओट में बैठकर जुआ खेलते पूर्व पार्षद मोहनलाल प्रजापत, मोहम्मद जफर व शंभूदयाल साहू को गिरफ्तार किया।
पुलिसकर्मियों पर हमले के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार


मंडावर. मंडावर थाना पुलिस ने महुुवा पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट के मामले में रसीदपुर निवासी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी अशोक झाझडिया ने बताया कि गत एक जून को महुवा सीआई अमित चौधरी के नेतृत्व में थाना पुलिस रसीदपुर में उमेश मीना को महुवा थाने में चल रहे मामलों में गिरफ्तार करने गई थी। पुलिस ने उमेश उर्फ पद्दा को पकड़ लिया था।
इसी बीच आरोपी सहित परिजनों व सहयोगियों ने हमला कर थानाधिकारी सहित अन्य पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया था और जीप में तोड़-फोड़कर राजकार्य में बाधा पहुंचाई थी। इस मामले में जयराम मीना व उमेश उर्फ पद्दा मीना को गिरफ्तार किया है। उमेश उर्फ पद्दा पर महुवा थाने में चोरी, लूट, मारपीट के आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो