दौसा कलक्टर व एसपी ने लिया कोविड सेंटर का जायजा,अधिकारियों को दिए निर्देश

अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें

By: Rajendra Jain

Published: 13 May 2021, 02:30 PM IST

दौसा. लालसोट शहर के श्यामपुरा कलां रोड पर शुरू किए गए कोविड केयर सेंटर का जायजा लेने के लिए जिला कलक्टर पीयूष समारिया व पुलिस अधिक्षक अनील कुमार बेनीवाल लालसोट पहुंचे। एसडीएम गोपाल जांगिड़ व ब्लाक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धीरज शर्मा ने कलक्टर व एसपी को बताया कि उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना के प्रयासों से दस ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मिल चुके हैं। इसके चलते अब इस कोविड सेंटर पर 30 बेड पर कोरोना संक्रमितों का उपचार जारी है। जिनमे 10 बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था है। इस दौरान उन्होंने कोविड सेंटर पर दवाओं व ऑक्सीजन के स्टॉक को भी देखा और ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर की कार्यप्रणाली के बारे में भी जानकारी ली। जिला कलक्टर ने बताया कि लालसोट कोविड सेंटर के लिए 25 सिलेण्डर और रेगूलेटर भेजे जा रहे हैं। जिससे मरीजों के उपचार में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होगी, जिसके चलते आगामी दिनों में और अधिक बेड की व्यवस्था हो सकेगी। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ धीरज शर्मा ने बताया कि लालसोट शहर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सालय में अब 24 घंटे मरीजों के उपचार की सुविधा की जा रही और कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को तत्काल मेडिकल किट प्रदान किए जा रहे हैं।
इसके अलावा कामिकों द्वारा घर-घर सर्वे करते हुए खांसी जुकाम व बुखार के मरीजों को चिन्हित भी किया जा रहा है और उन्हें तत्काल मेडिकल किट भी दिए जा रहे है। निरीक्षण के दौरान सहायक कलक्टर मिथलेश मीना, तहसीलदार सीमा गुनावत, नगर पालिका ईओ सीमा चौधरी ,कोविड सेंटर प्रभारी डॉ. अभिजीत आशिका, डॉ. राजकुमार सेहरा समेत कई अधिकारी गण मौजूद रहे। निरीक्षण के बाद में पत्रकारों से बातचीत में जिला कलक्टर ने कहा कि आगामी दिनों में सुविधाओं को और अधिक बेहतर किया जाएगा।
उन्होंने आमजन से अपील की कि वे सरकार की गाइडलाइन का पालन करें एवं लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में ही रहें। कोविड सेंटर के निरीक्षण के बाद कलक्टर व एसपी लालसोट थाने पर भी पहुंचे और वहां थाना प्रभारी राजवीर सिंह रौठाड़ से चर्चा करते हुए लॉकडाउन के दौरान किए गए प्रंबधों का जायजा लिया।

एसपी अनिल बेनीवाल ने एक बार फिर की अपील
लालसोट. कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के बाद एक फिर पुलिस अधिक अनिल कुमार बेनिवाल ने जिले के लोगों से अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलने व गाइड लाइन की पालना की अपील की है। लालसोट पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सबको पता है कोरोना का फैलाव गांवों तक पहुंच गया है, प्रशासन व पुलिस के पास सीमित मात्रा में ही संसाधन है। जवानों की लंबी- लंबी ड्यूटिया लग रही है, पुलिस के जवानों के साथ उनके परिजन भी पॉजिटिव आ रहे है, बड़ा तनाव का समय है। एसपी ने कहा कि लोगों से अपील है कि वे कोरोना गाइड लाइन की पालना करे, इस कठिन समय में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें, अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें। एसपी ने कहा कि अनावश्यक पेनिक मॉड में आना, बाजारों में भीड़ जमा करना, सोशल डिस्टेंंसिंग की पालना नहीं करना, गाइड लाइन की पालना नहीं करना ये सब इस समय ठीक नही है। एसपी ने कहा कि पुलिस द्वारा मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी नाम से एक अभियान भी शुरू किया है, जिसके चलते गांवों में सरपंचों, जन प्रतिनिधियों व प्रबुद्ध जनों से अपील है कि वे अपने गांव की जिम्मेदारी लें और अपने गांव में लोगों को समझाएं।

Corona virus
Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned