दौसा: फसल पर आफत बन बरसी बारिश

दौसा: फसल पर आफत बन बरसी बारिश
दौसा: फसल पर आफत बन बरसी बारिश

Mahesh Jain | Updated: 13 Sep 2019, 08:19:23 PM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

तेज हवा के साथ आई बारिश से खड़ी फसल पड़ी आड़ी व कटी फसल भीगने से किसानों को नुकसान

दौसा. Dausa: rain falls on crop जिले में खरीफ की बाजरे की फसल पर शुक्रवार दोपहर बाद तेज हवा के साथ आई बारिश आफत बन कर बरसी है। किसान पहले से ही बाजरे की फसल पर सफेद लट की मार झेल रहा है। अब रही सही कसर तेज हवा के साथ आ रही बारिश पूरी कर रही है।


इधर, जिला मुख्यालय पर शुक्रवार शाम को तेज बारिश होने से सड़कों पर पानी बह निकला, लेकिन दो नम्बर फीडर में ट्रांसफॉर्मर में धमाके एवं बिजली का तार टूटने से करीब दो घंटे बिजली गुल हो गई। बिजली गुल होने से लोगों उमस भरी गर्मी में पसीनों में तर हो गए।

हवा के झोंके के साथ आड़ी पड़ गई फसल
जिला मुख्यालय के लालसोट रोड, आलूदा, पापड़दा सहित दर्जनों गांवों में शुक्रवार शाम को तेज हवा के साथ आई बारिश से जिन खेतों में बाजरे की फसल पक कर तैयार खड़ी वह आड़ी पड़ गई। वहीं जिन खेतों में विगत दिनों किसानों ने फसल को काट लिया उनमें कड़बी भीग गई।


खलिहान में रखी बालियां भीग गई। खेतों में इस बार बाजरे की फसल को सफेद लट ने तहस-नहस कर दिया। किसी पौधे के नीचे दो तो किसी के नीचे चार सफेद लट निकल रही है। इन लटों ने पौधों की सभी जड़ों को काट दिया। इससे पौधा हाथ लगाते ही गिर जाता है। तेज हवा के साथ आई बारिश से फसल आड़ी पड़ गई। जिन खेतों में पहले से ही फसल कटी पड़ी है, उसकी कड़बी काली पड़ गई।


एक दर्जन अवैध नल कनेक्शन काटे
दौसा
जलदाय विभाग की टीम ने शहर में अवैध नल कनेक्शनों पर कार्रवाईकी। कनिष्ठ अभियंता सुरेन्द्रसिंह गुर्जर के नेतृत्व में टीम ने बसंत विहार कॉलोनी में कार्रवाईकर एक दर्जन अवैध कनेक्शन काटे। इससे लोगों में खलबली मच गई। जेईएन ने बताया कि कार्रवाईनियमित जारी रहेगी।

दौसा: फसल पर आफत बन बरसी बारिश

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned