scriptकौन बनेेगा करोड़पति सीरियल के नाम से झांसा देेकर ठगे 15 लाख | Kaun Banegega Cheated by the name of the millionaire serial | Patrika News
दौसा

कौन बनेेगा करोड़पति सीरियल के नाम से झांसा देेकर ठगे 15 लाख

– सिकंदरा थाना इलाके के गीजगढ़ का है मामला, सीरियल में लॉटरी व लग्जरी कार निकलने का दिया झांसा

दौसाApr 24, 2019 / 11:15 am

Rajendra Jain

Kaun Banegega Cheated by the name of the millionaire serial

कौन बनेेगा करोड़पति सीरियल के नाम से झांसा देेकर ठगे 15 लाख

दौसा ग्रामीण/ सिकंदरा. थाना इलाके के गीजगढ़ कस्बे में भाई व बहन को अज्ञात लोगों ने टीवी सीरीयल कौन बनेगा करोड़पति में 35 लाख रुपए की लॉटरी व लग्जरी कार निकलने का झांसा देकर 15 लाख रुपए ठगी करने का मामला प्रकाश में आया। कथित लोगों ने पीडि़तों से एक माह में कई बार में अलग-अलग तरह से झांसा देकर करीब 15 लाख रुपए खाते में डलवा लिए। इसके बाद भी पीडि़त को कुछ नहीं दिया। इस पर पीडि़त महिला एंव उसके भाई ने मंगलवार को सिकंदरा थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने सायबर ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस ने बताया कि गीजगढ़ निवासी सुनीता बैरवा ने मामला दर्ज कराया है, उसका भाई अमरसिंह निवासी मोहची का पुरा नादौती उसके पास गीजगढ़ में घर पर रहता है। 20 मार्च को उसके भाई के पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आया तथा उसने कौन बनेगा करोड़पति सीरियल में उनके नाम से 35 लाख रुपए की लॉटरी निकली है। कथित लोगों ने पीडि़ता से लॉटरी का रुपए पर लगने वाले अतिरिक्त चार्ज के रूप में 15 हजार 200 रुपए खाते में डलवा लिए। इसके बाद पीडि़तों से लग्जरी कार निकलने की बात भी कही। अज्ञात लोगों ने एक माह में अलग-अलग बार में पीडि़तों से करीब 15 लाख रुपए अलग-अलग खातों में जमा करा लिए। रुपए जमा कराने के बाद अज्ञात लोगों ने फोन नम्बर बंद कर लिया। इसके बाद पीडि़तों ने सिकंदरा थाने पहुंच कर आप बीती घटना बताई। पीडि़तों ने बताया कि उन्होंने कर्जा कर 15 लाख रुपए अज्ञात लोगों के खाते में जमा करा लिए। जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि मामला सायबर ठगी का लग रहा है। पीडि़ता के खाते से जिस खाते में रुपए जमा कराए गए हैं, उनकी जांच की जाएगी।

बिजली का तार टूटा, आधा दर्जन गोवंश की मौत
– श्यामपुरा खुर्द गांव का है मामला
लालसोट. उपखण्ड की सूरतपुरा ग्राम पंचायत के गांव श्यामपुरा खुर्द में मंगलवार सुबह 11 केवी बिजली की लाइन का तार टूटकर गिरने से आधा दर्जन गोवंश की मौके ही मौत हो गई। मंडावरी थाना पुलिस ने बताया कि श्यामपुरा खुर्द गांव के एक खेत से मंगलवार सुबह गायों का झुंड गुजर रहा था। इस दौरान वहां से गुजर रही 11 केवी विद्युत लाइन का तार टूट कर गोवंश के झुंड पर जा गिरा। इससे आधा दर्जन गोवंश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर दर्जनों ग्रामीणों की भीड़ भी जमा हो गई और निगम के अधिकारियों को सूचित कर बिजली की आपूर्ति को बंद कराया। घटना को लेकर ग्रामीणों ने रोष जताते हुए गोवंश की मौत के लिए निगम के अधिकारियों की लापरवाही को जिम्मेदार बताया।
ग्रामीणों ने बताया कि इस लाइन का तार काफी जर्जर हो चुका था और इसे एक दिन पूर्व ही दुरस्त किया गया था। यदि जजर्र तार को समय रहते ही हटाकर नई लाइन खींच दी होती थी, इन बेजुबान गोवंश को अपनी जान से हाथ नहीं धोना पड़ता। दूसरी ओर जयपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता सीएल. सैैनी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल सहायक अभियंता घनश्याम मीना को मौके पर भेजा गया है। किसी फाल्ट के कारण 11केवी की लाइन का तार टूटा है, पुरानी लाइन को हटाकर नई लाइन खींच दी है।(नि.प्र.)

Home / Dausa / कौन बनेेगा करोड़पति सीरियल के नाम से झांसा देेकर ठगे 15 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो