scriptPM Modi In Rajasthan : पीएम मोदी के रोड शो के दौरान आज इस हाईवे पर ट्रेफिक रहेगा डायवर्ट, जानें क्या हुआ बदलाव | Lok Sabha Chunav 2024 today PM Modi road show in dausa Rajasthan changes traffic routes jaipur-bharatpur highway | Patrika News
दौसा

PM Modi In Rajasthan : पीएम मोदी के रोड शो के दौरान आज इस हाईवे पर ट्रेफिक रहेगा डायवर्ट, जानें क्या हुआ बदलाव

PM Modi Road Show In Dausa : दौसा शहर में शुक्रवार शाम चार बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड शो होगा। इसके लिए शहर को छावनी में तब्दील कर दिया है। चप्पे-चप्पे पर बंदूकधारी जवान तैनात कर दिए गए हैं। हर एक गतिविधि पर पुलिस की पैनी नजर है।

दौसाApr 12, 2024 / 11:32 am

Kirti Verma

modi_.jpg

PM Modi Road Show In Dausa : दौसा शहर में शुक्रवार शाम चार बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड शो होगा। इसके लिए शहर को छावनी में तब्दील कर दिया है। चप्पे-चप्पे पर बंदूकधारी जवान तैनात कर दिए गए हैं। हर एक गतिविधि पर पुलिस की पैनी नजर है। पीएम की विशेष सुरक्षा से लेकर देश-प्रदेश की प्रत्येक सुरक्षा एजेंसी की टीम दौसा में मौजूद है। रोड शो गांधी तिराहे से लेकर गुप्तेश्वर दरवाजा सर्किल तक होगा। गुरुवार शाम पुलिस टीम ने फाइनल रिहर्सल भी किया। रोड शो का समय कुल करीब 20 मिनट का तय किया है।

यह भी पढ़ें

दौसा में रोड शो से पहले BJP के ‘भीष्म पितामह’ से मिलेंगे PM Modi, जानें-क्यों है खास ये दिग्गज?



हाइवे पर रूट डायवर्ट
प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए पुलिस ने शुक्रवार के लिए दौसा होकर गुजर रहे हाइवे पर यातायात डायवर्ट किया है। एसपी रंजीता शर्मा ने बताया कि शहर से निकलने वाले यातायात व वाहनों के अतिरिक्त अन्य वाहनों के लिए यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। रैली में आने वाले वाहन ही दौसा शहर की ओर आ सकेंगे।

वाहनों के प्रवेश पर रोक
पुलिस ने सभी मार्गों पर बेरिकेडिंग कर वाहनों का प्रवेश रोक दिया है। इससे दौसा शहर में शुक्रवार को अघोषित अवकाश रहेगा। वहीं लालसोट रोड पर बेरिकेडिंग होने से शहर भी दो हिस्सों में बंट गया है। ऐसे में लोग जहां हैं, वहीं रहेंगे। रोड शो देखने के लिए पैदल ही आवाजाही करनी होगी। लालसोट रोड से सभी ठेलों व थडियों को हटा दिया गया है। दुकान संचालक भी अपनी सीमा से बाहर सामान नहीं रख सकेगा और ना ही दुकान में भीड़ एकत्र कर सकेगा। ऐसे में शहर के कॉलेजों के परीक्षार्थी चिंतित हैं। परीक्षार्थियों की मांग है कि परमिशन लेटर दिखाने पर उन्हें संबंधित कॉलेज तक जाने की अनुमति दी जाए। हैलीपेड से लेकर गुप्तेश्वर सर्किल तक पूरा इलाका पुलिस के हवाले हैं। ऐसे में शहर के लोग भी गलियों में ही आ-जा सकेंगे। प्रमुख मार्गों तक पहुंचना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में राहुल गांधी की चुनावी हुंकार, पीएम मोदी और भाजपा को लेकर कही ये बड़ी बातें



– आगरा, भरतपुर व सिकंदरा की तरफ से जयपुर जाने के लिए वाहन चालकों को दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे के भांडारेज व बड़ का पाड़ा टोल से कौथून होते हुए जाना होगा।

– लालसोट से मनोहरपुर जाने के लिए जयपुर होकर और जयपुर से दिल्ली जाने वाले वाहन नेशनल हाइवे आठ से जाएंगे।

– जयपुर से सिकंदरा, भरतपुर व आगरा की जाने वाले वाहनों को कोथून से एक्सप्रेस-वे पर बड़ का पाड़ा व भांडारेज टोल होकर जाना होगा।

– दिल्ली व मनोहरपुर की तरफ से आगरा, भरतपुर या लालसोट की तरफ जाने के लिए जयपुर, कौथून, बड़ का पाड़ा होते हुए जाना होगा।

 

करीब 4 हजार जवान तैनात, छतों से भी होगी निगरानी
पीएम के रोड शो की सुरक्षा में करीब 4 हजार जवान तैनात रहेेंगे। करीब 1300 मीटर लंबे रोड शो मार्ग पर बेरिकेडिंग की गई है। बेरिकेडिंग के अंदर पीएम काफिले के साथ खुले वाहन में होंगे तथा दूसरी ओर आमजन खड़े रहकर पीएम को देख सकेंगे। बेरिकेडिंग की बांस-बल्लियां लगाकर उन पर जाली भी लगा दी है, जिससे कोई मुख्य मार्ग पर नहीं आ सके। बेरिकेडिंग के ट्रिपल लेयर सुरक्षा व्यवस्था है। सभी मकानों व प्रतिष्ठानों की छतों पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। सुरक्षा इंतजाम के लिए बाहर से 9 आईपीएस, 19 एएसपी, 30 उपाधीक्षक, 42 सीआई व 475 एसआई लगाए गए हैं।

Home / Dausa / PM Modi In Rajasthan : पीएम मोदी के रोड शो के दौरान आज इस हाईवे पर ट्रेफिक रहेगा डायवर्ट, जानें क्या हुआ बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो