रामगढ़ पचवारा में दूसरे दिन भी बंद रहे बाजार

ग्रामीणों ने किया धरना-प्रदर्शन, शिव कॉलोनी की भूमि के विक्रय पत्र पंजीयन का मामला

By: Rajendra Jain

Updated: 03 Mar 2021, 08:14 AM IST

दौसा. लालसोट विधानसभा क्षेत्र के रामगढ़ पचवारा कस्बे में दो सौ बीघा भूमि पिछले करीब 40 सालों से बसी शिव कॉलोनी की भूमि के खातेदारों द्वारा दो लाख रुपए में अन्य जनों के नाम विक्रय पत्र पंजीयन कराए जाने को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा दूसरे दिन मंगलवार को भी बना रहा। ग्रामीणों ने कस्बे के सभी बाजार बंद कराते हुए कस्बे मुख्य चौक पर धरना प्रदर्शन किया। बाद में एसडीएम सरिता मल्होत्रा ने ग्रामीणों के बीच पहुंच कर उन्हे उचित जांच का भरोसा दिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। वही दूसरी ओर ग्रामीणों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए उपखण्ड प्रशासन को चौबीस घंटे का अल्टीमेट भी दिया है।
अधिकारियों के खिलाफ लगाए नारे
मामले को लेकर मंगलवार सुबह से ही कस्बे में माहौल गर्माया रहा। युवाओं ने बाजार बंद कराए। इसके बाद दर्जनों ग्रामीण कस्बे के मुख्य चौक पर धरना प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारे भी लगाए। पूर्व उप सरपंच लल्लू निरायणवाल, बाबूलाल पेंटर, मोहन सोनी, धीरज शर्मा, विनोद मीना, लालूराम हलकारा, मोहरपाल मीना, जगदीश बड़ाया, विमल गुप्ता, ललित गुप्ता, अंकित कटारा समेत कई जनों का कहना था कि शिव कालोनी में दर्जनों परिवार एग्रीमेंट के जरिए भूखंड खरीद कर वर्षो से रह रहे है और उक्त भूमि के रुपांतकरण को लेकर नोटिस भी ग्राम पंचायत को भेजे जा चुके हैं। उसके बाद भी खातेदारों ने दो लाख रुपए में अन्य जनों को बेचान करते हुए विक्रय पत्र पंजीयन करा लिया है। रामगढ़ पचवारा थाना प्रभारी सुभाष शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों की ओर दी गई प्राथमिकी को दर्ज कर लिया है। कुछ देर बाद मौके पर भाजपा नेता वीरेन्द्र मीना भी पहुंच गए।

खवारावजी में दूसरे दिन भी बाजार बन्द
महेन्द्र गुर्जर हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग
पापड़दा. समीपवर्ती खवारावजी निवासी महेन्द्र गुर्जर हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए ग्रामीणों ने मंगलवार को मुख्य बाजार बंद कर कलक्ट्रेट पर धरना दिया। ग्रामीणों ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर दो दिन से कस्बे के बाजार बंद है। लोगों का कहना है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है, तब तक बाजार बंद रखे जाएंगे। उल्लेखनीय है महेन्द्र गुर्जर की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ग्रामीणों ने गत दिवस भी कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया था।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned