scriptदौसा में रोड शो से पहले BJP के ‘भीष्म पितामह’ से मिलेंगे PM Modi, जानें-क्यों है खास ये दिग्गज? | PM Modi meet Govardhan Lal Badhera before the road show in Dausa Lok Sabha Seat | Patrika News
दौसा

दौसा में रोड शो से पहले BJP के ‘भीष्म पितामह’ से मिलेंगे PM Modi, जानें-क्यों है खास ये दिग्गज?

Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान की दौसा लोकसभा सीट राजनीतिक गणित के हिसाब से प्रतिष्ठा की सीट बनी हुई है। यही वजह है कि यहां लगातार बड़े नेताओं के दौरे हो रहे हैं।

दौसाApr 12, 2024 / 09:51 am

Anil Prajapat

govardhan_lal_badhera-pm_modi_1.jpg
Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान की दौसा लोकसभा सीट राजनीतिक गणित के हिसाब से प्रतिष्ठा की सीट बनी हुई है। यही वजह है कि यहां लगातार बड़े नेताओं के दौरे हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दौसा आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी आज शाम दौसा में रोड शो करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी भाजपा के ‘भीष्म पितामह’ कहे जाने वाले और सबसे पुराने पार्टी नेता गोवर्धन लाल बढेरा से भी मुलाकात करेंगे। खास बात ये है कि रोड शो से पहले पीएम मोदी बीजेपी नेता बढेरा से मिलेंगे।
जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी शाम 4:45 बजे दौसा पहुंचेंगे। जहां पर बीजेपी प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा के समर्थन में शाम 5 बजे रोड शो करेंगे। उनका रोड शो करीब एक घंटे का होगा। इस दौरान पीएम मोदी बीजेपी नेता गोवर्धन लाल बढेरा से मुलाकात करेंगे। बता दें कि बीजेपी नेता गोवर्धन लाल ने पीएम मोदी से मुलाकात की इच्छा जाहिर की थी। अब पीएम मोदी के दौसा आने के साथ ही बढेरा की इच्छा पूरी हो जाएगी।
पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर गोवर्धन लाल बढेरा बहुत उत्सुक हैं। मुलाकात के दौरान वो पीएम मोदी को विशेष कलश गिफ्ट करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरे लिए आज का दिन काफी अहम है और बहुत अच्छा लग रहा है। मैं पीएम मोदी से यही कहना चाहता हूं कि देश का नाम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि तेरा वैभव अमर रहे मां, हम दिन चार रहे ना रहें। वो चाहते हैं कि अबकी बार भाजपा 400 पार का निशान बनाए और पीएम मोदी एक बार फिर देश की सत्ता की बागडोर संभालें।
यह भी पढ़ें

PM मोदी आज बाड़मेर में भरेंगे हुंकार… दौसा में करेंगे राजस्थान का पहला रोड शो, जानिए क्या है सियासी मायने?

95 साल के गोवर्धन लाल बढेरा दौसा जिले के रहने वाले है। इन्हीं के समय जनसंघ का जन्म हुआ था, जो आज बीजेपी के नाम से पहचाना जाता है। जनसंघ के समय से जुड़े इस नेता को दौसा में बीजेपी का भीष्म पितामह कहा जाता है। गोवर्धन लाल ने जनसंघ के समय कई बार जेल यात्राएं की और बीजेपी के सच्चे सिपाही के रूप में पार्टी को आगे बढ़ाने में सक्रिय भूमिका निभाई।
हालांकि, इस नेता ने कभी पार्टी से कोई उम्मीद नहीं पाली। यही वजह रही कि पार्टी ने भी इन्हें सक्रिय राजनीति में आने का मौका नहीं दिया। लेकिन, इतना जरूर है कि आज भी दौसा आने वाले बीजेपी नेता गोवर्धन लाल बढेरा से मिलना नहीं भूलते है।

Home / Dausa / दौसा में रोड शो से पहले BJP के ‘भीष्म पितामह’ से मिलेंगे PM Modi, जानें-क्यों है खास ये दिग्गज?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो