scriptबगावत की आशंका, टिकट घोषित होने से पहले ही नामांकन की तैयारी | Preparation of nomination before the ticket was declared | Patrika News
दौसा

बगावत की आशंका, टिकट घोषित होने से पहले ही नामांकन की तैयारी

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

दौसाNov 14, 2018 / 08:18 am

gaurav khandelwal

rajasthan ka ran

बगावत की आशंका, टिकट घोषित होने से पहले ही नामांकन की तैयारी

दौसा. विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू हुए दो दिन बीत गए, लेकिन भाजपा व कांगे्रस ने अभी पत्ते नहीं खोले। मंगलवार शाम तक दोनों दलों के कार्यकर्ता टिकटों की घोषणा पर टकटकी लगाए बैठे रहे। दौसा व बांदीकुई से प्रदेश के बड़े नेताओं के चुनाव मैदान में उतरने की चर्चा भी गर्म है।

खास बात यह है कि कई दावेदारों ने टिकट घोषित होने से पहले ही बिना सिम्बल नामांकन की तैयारी कर ली है। ऐसे में दलों के नेताओं को बगावत का डर सताने लगा है। भाजपा ने बगावत रोकने का काम बाहर से लगाए प्रभारियों को सौंप रखा है। वे प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में निगाहें रखे बैठे हैं।

दौसा में कांग्रेस से पंचायत समिति सदस्य दिनेश मीना नामांकन भर चुके हैं। उन्होंने एक नेता पर आरोप लगाकर विरोध भी जाहिर किया। वहीं कांग्रेस नेता रामस्वरूप जायसवाल ने भी 15 नवम्बर को नामांकन भरने का ऐलान कर दिया है। गत चुनाव में उनकी पुत्री राजपा से दौसा से लड़ी थी तथा तीसरे नम्बर पर रही थी।
वहीं प्रदेश कांग्रेस महासचिव मुरारीलाल मीना के समर्थक 17 नवम्बर को नामांकन दाखिल करने का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। गुप्तेश्वर रोड स्थित विवाह पैलेस से सुबह 10 बजे नामांकन रैली रवानगी का कार्यक्रम के पोस्टर भी सोशल मीडिया पर डाले जा रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस में टिकट घोषणा से पहले ही घमासान सामने आने लगा है। अन्य दावेदार भी तैयार कर बैठे हैं। कई नेता सामाजिक आधार पर ताल ठोकने की तैयारी में हैं।
दूसरे दिन एक भी नामांकन नहीं


दौसा. जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर मंगलवार को दूसरे दिन एक भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। जिले की दौसा विधानसभा सीट पर नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के लिए दौसा उपखण्ड कार्यालय में रिटर्निंग अधिकारी डॉ. गोवर्धनलाल शर्मा सुबह 11 से दोपहर बाद 3 बजे तक बैठे रहे, लेकिन कोई भी प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने नहीं आया है। वहीं कलक्ट्रेट परिसर में पुलिस जाप्ता तैनात रहा। पीजी कॉलेज में मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

गौरतलब है कि नामांकन प्रक्रिया 12 नवम्बर 2018 से शुरू हो गई है। दो दिन में सभी पांचों विधानसभा सीटों पर दौसा में ही मात्र एक ही प्रत्याशी ने दो नामांकन दाखिल किए हैं। 19 नवम्बर तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी।

बांदीकुई. विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को भी किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। प्रत्याशी पंडितों सेे शुभ मुहूर्त पूछकर नामांकन दाखिल करने की बात कह रहे हैं। भाजपा व कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों की सूची नहीं आने से भी कई दावेदार असमंजस में हैं। (नि.सं.)

लालसोट. विधानसभा चुनाव नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन भी एक भी जने द्वारा नामांकन दाखिल नहीं किया गया। रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम सुनील आर्य ने यह जानकारी दी। (नि.सं.)


सिकराय. विधानसभा चुनाव को लेकर दूसरे दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। आरओ मीनाक्षी मीणा ने बताया कि प्रत्याशी के साथ आने वाली भीड़ पर नियंत्रण रखने एवं आचार संहिता की पालना को लेकर पुलिस प्रशासन क्षेत्र में नजर बनाए हुए हैं। इसकी जिम्मेदारी तहसीलदार शिप्रा जैन को सौंपी है।

Home / Dausa / बगावत की आशंका, टिकट घोषित होने से पहले ही नामांकन की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो