scriptफूटा महिलाओं का गुस्सा | Rotten women's anger | Patrika News
दौसा

फूटा महिलाओं का गुस्सा

पानी समस्या को लेकर एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन
 

दौसाSep 19, 2018 / 10:08 am

Rajendra Jain

Rotten women's anger

Rotten women’s anger

लालसोट. शहर के सवाईमाधोपुर रोड के आस-पास बसी कॉलोनियों में व्याप्त पेयजल संकट को लेकर मंगलवार को क्षेत्र की महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। एसडीएम कार्यालय पर नारे लगाकर प्रदर्शन किया।
मंगलवार दोपहर सवाईमाधोपुर रोड के आस-पास बसी अशोक विहार कॉलोनी, सुकारिया कॉलोनी, भट्ट कॉलोनी एवं महावर कॉलोनी की दर्जनों महिलाएं जुलूस के रूप में नारे लगाते हुई एसडीएम कार्यालय पर पहुंची। महिलाओं ने एसडीएम कार्यालय पर भी प्रदर्शन किया। इस दौरान महिलाओं का कहना था कि उनके क्षेत्र में लंबे समय से पेयजल संकट है। अधिकारी अशोक विहार टंकी से पानी सप्लाई शुरू करने के आश्वासन भी कई बार दे चुके हैं, लेकिन आज तक पेयजल की सप्लाई शुरू नहीं की गई।
महिलाओं का कहना था कि नई योजना के तहत सुकारिया कॉलोनी व महावर कॉलोनी में पेयजल की लाइन भी नहीं बिछाई गई है और महावर कॉलोनी के परिवारों को नई योजना से पेयजल कनेक्शन भी नहीं दिए जा रहे हैं। महिलाओं ने एसडीएम सुनील आर्य को ज्ञापन देकर अशोक विहार में बनी टंकी से पेययल आपूर्ति शुरू करने, सुकारिया कॉलोनी व महावर कालोनी में पेयजल की लाइन बिछाने व महावर कॉलोनी के बांशिदों को बिजली बिलों के आधार पर नल कनेेक्शन जारी करने की मांग की। मांग पूरी नहीं होने पर 20 सितम्बर को धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी। एसडीएम ने जलदाय विभाग के एक्सईएन को दूरभाष पर कार्रवाई के निर्देश दिए। (नि.प्र.)
पेयजल योजना से वंचित रहने पर जताया रोष
लालसोट. शहर के ग्रामीण वार्डों में पेयजल आपूर्ति के लिए करीब आठ करोड़ की लागत से बनाई गई नवीन पेयजल योजना से वार्ड 4, 5 व 13 की कई ढाणियों को वंचित पर रोष जताते हुए क्षेत्र के ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी।
क्षेत्र के निवासी मुरारीलाल बोहरा, रामजीलाल सैनी, हीरालाल, जगदीश जांगिड़, मांगीलाल सैनी, रामावतार शर्मा, बाबूलाल सैनी, कैलाश शर्मा, प्रकाश सैनी, बाबूलाल सैनी, ताराचंद सैनी, संतोष शर्मा, हजारीलाल सैनी समेत कई ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन में बताया कि जलदाय अधिकारियों ने क्षेत्र के प्रभावशाली लोगों के क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति की लाइन बिछा दी है। क्षेत्र की दीवान की कोठी, झांपदा वालों की ढाणी, लोटन ढाणी एवं मंडावरा ढाणी समेत कई ढाणियों को वंचित रख दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि अनदेखी से दाम चुका कर टैंकरों केे पानी से प्यास बुझाने को मजबूर हैं। (नि.प्र.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो