scriptबजरी की जगह बिछाई मिट्टी | Soil laid in place of gravel | Patrika News
दौसा

बजरी की जगह बिछाई मिट्टी

ग्रामीणों ने जताया रोष

दौसाSep 28, 2020 / 03:04 pm

Rajendra Jain

बजरी की जगह बिछाई मिट्टी

गीजगढ़ में चल रहे विकास पथ में काम ली जा रही घटिया निर्माण सामग्री।

गीजगढ़. कस्बे में अम्बेड़कर सर्किल से बिचला दरवाजा तक एक किलोमिटर के विकास पथ सड़क इंटरलॉकिग निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने को लेकर ग्रामीणों ने रोष व्यक्त किया तथा गुणवत्ता वाली सामाग्री लगाने की मांग की है।
ग्रामीण राजू, दीपू सहित अन्य लोगों ने बताया कि कस्बे में 80 लाख रुपए की लागत से बन रहे विकास पथ में इन्टरलॉकिग काम में बनास की बजरी के स्थान पर मिट्टी युक्त बजरी से लॉकिग कार्य किया जा रहा है। मार्ग में जगह-जगह निर्माण समाग्री के ढेर लगाने से दुर्घटना की आंशका बनी हुई है। इसको लेकर ग्रामीणों ने संवेदक को खरीखोटी सुनाकर गुणवत्तायुक्त कार्य करने की मांग की।
ग्रामीणों ने बताया कि विभाग के अधिकारियों द्वारा इस कार्य का कई बार निरीक्षण किया जा चुका है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व भी निर्माण कार्य में लाल बजरी काम में लेने पर ग्रामीणों ने विरोध जताया था। तब विभाग के अधिकारियों ने काम रुकवाकर गुणवत्तायुक्त काम के आदेश दिए थे।

अधूरा नाला निर्माण बना परेशानी का सबब
सैंथल. सैंथल बायपास चौराहे से सिविल लाइन जाने वाले रोड पर अंडरपास के सामने निर्माण कंपनी द्वारा बरसात के पानी को निकालने के लिए नाले के निर्माण का कार्य चालू किया गया था, लेकिन ठेकेदार ने नाला निर्माण पूरा नहीं कर अधूरा ही छोड़ दिया।
इस कारण अयोध्या नगर के मकानों में बारिश के दिनों में पानी भर जाता है, वहीं मार्गों पर भी पानी जमा होने से लोगों का आना-जाना भी बंद हो गया है। रास्ते में दो दो फीट पानी जमा है। इसकी वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दिनों पूर्व ठेकेदार को इस संबंध में भी अवगत कराया गया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके चलते शनिवार रात को हुई बरसात का पानी कॉलोनी में भर गया। पुलिया के दोनों तरफ का पानी कॉलोनी के अंदर भर गया। नाले के निर्माण कार्य को ठेकेदार के श्रमिक करीब 10 दिन पूर्व अधूरा छोड़ कर चले गए। जबकि उनको निर्मित नाले को कॉलोनी में बने नाले तक मिलाना था। कॉलोनी के लोगों ने जिला कलेक्टर से नाला निर्माण को पूरा कराने की मांग की है।
अनाथ बच्चों की सहायता के लिए बढ़ाए हाथ
बांदीकुई. ग्राम करीरिया निहालपुरा में तीन अनाथ बच्चों की सहायता के लिए युवाओं ने सोशल मीडिया पर मुहिम चलाई। सर्वसमाज के लोगों ने सहयोग कर 1 लाख 78 हजार 488 रुपए एकत्र किए गए। इसमें से 1.70 की एफडी तीनों बच्चों के नाम कराई गई। शेष राशि नकद व एक बोरी गेहूं बच्चों को सहायतार्थ दिया गया।
गौरतलब है कि करीब 6 माह पूर्व पिता तथा कुछ दिनों पूर्व सर्पदंश के कारण मां की मौत होने के बाद तीन बच्चों की हालत दयनीय हो गई थी।
इस दौरान ज्योतिबा फुले सेवा समिति के अध्यक्ष रामस्वरूप सैनी, भागीरथ फुले सेना सेवा समिति अध्यक्ष हरकेश सैनी बिंदरवाडा, अध्यापक गिर्राज प्रसाद सैनी, सीए प्रेमचंद सैनी, भगीरथ फुले सेना सेवा समिति मंत्री महेश सैनी, मुकेश सैनी गोलाडा, हरिमोहन सैनी, रामजी लाल करीरिया, सोमोती करीरिया आदि मौजूद थे। (ए.सं)

Home / Dausa / बजरी की जगह बिछाई मिट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो