scriptगेरोटा की पहाडिय़ों पर पहुंची खनिज विभाग की टीम | The team of Mineral Department reached the hills of Gerota | Patrika News
दौसा

गेरोटा की पहाडिय़ों पर पहुंची खनिज विभाग की टीम

चमकीले पत्थरों की तस्करी की सूचना

दौसाJan 22, 2022 / 12:03 pm

Rajendra Jain

चमकीले पत्थरों की तस्करी की सूचना

गेरोटा की पहाडिय़ों पर जांच के लिए पहुंची खनिज विभाग की टीम। ,गेरोटा की पहाडिय़ों पर जांच के लिए पहुंची खनिज विभाग की टीम।

दौसा/मेहंदीपुर बालाजी. वन क्षेत्र गैरोटा की पहाडिय़ों से कीमती चमकीले पत्थरों का अवैध खनन कर तस्करी व परिवहन की सूचना पर खनिज विभाग की टीम शुक्रवार दोपहर गैरोटा की पहाडियों पर जांच करने पहुंची। जानकारी के अनुसार गैरोटा की पहाडियों से खनन कर्ताओं द्वारा अवैध खनन कर चमकीले पत्थरों की तस्करी की सूचना पर खनिज विभाग की टीम ने गेरोटा की पहाडिय़ों पर जाकर अवैध खानों की जांच की एवं सैम्पल लेकर भरतपुर लैब में भिजवाया। जहां पर इस चमकीले पत्थर की जांच की जाएगी।
खनिज विभाग के सहायक अभियंता लक्ष्मीकांत मीणा ने बताया कि गैरोटा की पहाडिय़ों पर अवैध खनन कर बेशकीमती चमकीले पत्थर की तस्करी के मामले को लेकर विभाग सतर्क है। टीम ने गैरोंटा की पहाडिय़ों पर जाकर जांच की है तथा सैंपल लेकर भरतपुर भिजवाया जा रहा है। जहां पर वरिष्ठ भू वैज्ञानिकों द्वारा चमकीले पत्थरों के सैंपल की जांच की जाएगी। तभी इसके बारे में पता चल सकेगा की गैरोटा की पहाडिय़ों से निकलने वाले चमकीले पत्थर किस कैटेगरी का है तथा क्या काम आता है।
इधर वन चौकी नाका मेहंदीपुर बालाजी में अवैध खनन किए हुए चमकीले पत्थरों के खरीदार तीन व्यापारियों के खिलाफ वन केस दर्ज कर लिया है। फॉरेस्टर शुभम शर्मा ने बताया कि गैरोंटा की पहाडिय़ों से अवैध खनन कर चमकीले बेशकीमती पत्थर को खरीदने वाले व्यापारियों चंद्रेश पटेल गुजरात, विपुल पटेल व प्रीतेश पटेल निवासी महाराष्ट्र के खिलाफ राजस्थान वन अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है
सोने चांदी के जेवरात सहित एक लाख की नगदी पार
महुवा. थाना क्षेत्र में बीती रात चोरों की धमाचौकड़ी रही। चोर महुवा कस्बे व सीत गांव से एक लाख रुपए की नगदी सहित जेवरात व अन्य सामान पार कर ले गए। थाना पुलिस ने बताया कि कस्बे के जयपुर रोड लक्ष्मी विहार कॉलोनी स्थित प्रह्लाद मीणा के मकान से अज्ञात चोर सोने का हार, पैंडल, कुंडल सहित चांदी के जेवरात , एक लाख रुपए की नकदी व एलइडी टीवी चोरी कर ले गए। वहीं सीत गांव निवासी सोनू के मकान से एक बाइक व साइकिल चोरी कर ले गए।
मास्क नहीं लगाने पर 20 जनों का चालान
दौसा. जिला मुख्यालय पर मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ नगर परिषद दल की कार्रवाई जारी है। फायर अधिकारी दिलखुश गुर्जर ने बताया कि शहर में विभिन्न जगह कार्रवाई कर कुल 20 जनों के 100-100 रुपए के चालान काटकर 2 हजार रुपए वसूले गए। साथ ही लोगों को मास्क व सोशल डिस्टेंङ्क्षसग रखने के लिए पाबंद किया गया।

गेरोटा की पहाडिय़ों पर जांच के लिए पहुंची खनिज विभाग की टीम।

Home / Dausa / गेरोटा की पहाडिय़ों पर पहुंची खनिज विभाग की टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो