scriptदो कैदियों ने प्रहरी के साथ मारपीट कर फाड़ी वर्दी, बंदियान लंगर के ईंटों से शीशे तोड़ मचाया उत्पात | Two prisoners beat policeman in jail at Bandikui dausa | Patrika News
दौसा

दो कैदियों ने प्रहरी के साथ मारपीट कर फाड़ी वर्दी, बंदियान लंगर के ईंटों से शीशे तोड़ मचाया उत्पात

उपकारागृह कौलाना में मंगलवार सुबह दो विचाराधीन बंदियों द्वारा डयूटी पर तैनात जेल प्रहरी के साथ मारपीट कर वर्दी फाड़ने, बंदियान लंगर के ईंटों से शीशे तोडऩे एवं जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है।

दौसाJan 21, 2020 / 07:05 pm

Kamlesh Sharma

दो कैदियों ने प्रहरी के साथ मारपीट कर फाड़ी वर्दी, बंदियान लंगर के ईंटों से शीशे तोड़ मचाया उत्पात
बांदीकुई। उपकारागृह कौलाना में मंगलवार सुबह दो विचाराधीन बंदियों द्वारा डयूटी पर तैनात जेल प्रहरी के साथ मारपीट कर वर्दी फाड़ने, बंदियान लंगर के ईंटों से शीशे तोडऩे एवं जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। हालांकि इस सम्बंध में उपकारागृह प्रशासन की ओर से बसवा थाने में दोनों बंदियों के खिलाफ नामजद राजकार्य में बाधा डालने एवं मारपीट करने की शिकायत भी दी गई है। जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
पुलिस के अनुसार प्रहरी गुरुदयाल मीणा, ओमप्रकाश मीणा, रंगलाल सैनी व प्रशिक्षु प्रहरी मनोज कुमार सैनी डयूटी पर तैनात थे। सुबह 11 बजे गुरुदयाल बंदियों को गिनती के लिए परेड़ में लगने के लिए बंदी वार्ड में कहने के लिए गया। इस दौरान बंदी दिनेश मीणा निवासी खोमली जिला करौली व हरिसिंह मीणा निवासी पिलोड़ी मानपुर परेड़ में नहीं लगे। प्रहरी द्वारा दोनों बंदियों को दो बार परेड़ में लगने के लिए कहना नागवार गुजरा।दोनो ही बंदियों ने प्रहरी गुरुदयाल से गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। अभद्रता व धक्का मुक्की करते हुए प्रहरी को जमीन पर गिराकर मारपीट कर करना शुरू कर दिया और वर्दी भी फाड़ दी।
शोर-शराबा सुनकर डयूटी पर तैनात प्रहरी ओमप्रकाश व रंगलाल सैनी मौके पर पहुंचे और डयूटी प्रहरी गुरुदयाल को बंदियों के चंगुल से छुड़वाकर बाहर लाया गया। इसके बाद दोनों कैदियों को अन्य प्रहरी बंदी वार्ड में जाकर बाहर लाए और काफी समझाइश की, लेकिन बंदी उत्पात करने से बाज नहीं आए।
जेल प्रशासन को गाली-गलौच करते हुए बाहर जाने पर हमला कराकर जाने से मारने की धमकियां देने लगे। इसके बाद बंदियों द्वारा ईंटों से बंदियान लंगर की खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए गए। इसके बाद बंदियों ने दीवार पर सर पटक कर स्वयं को चोटिल कर उपकारागृह प्रशासन के खिलाफ न्यायालय में परिवाद दर्ज कराए जाने की चेतावनी भी दी।
इस दौरान घटना के समय डॉ.अचल शर्मा बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार कर रहे थे। तो उन्होंने भी समझाइश की, लेकिन दोनों बंदियों ने एक भी नहीं सुनी। चोटिल हुए प्रहरी का राजकीय चिकित्सालय में मेडिकल कराकर उपचार भी कराया गया।
सूत्रों का कहना है कि बंदी दिनेश मीणा कोलवा थाना पुलिस की ओर से मारपीट व हत्या के प्रयास एवं हरिसिंह आम्र्स एक्ट में निरुद्ध चल रहा है। इस सम्बंध में उपकारागृह प्रभारी सददाम हुसैन ने बसवा थाने में राजकार्य में बाधा डालने व प्रहरी के साथ मरपीट कर जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया है। बसवा थाना प्रभारी रामशरण ने बताया कि कौलाना जेल प्रशासन की ओर से बंदियों द्वारा प्रहरी के साथ मारपीट करने की शिकायत आई है।

Home / Dausa / दो कैदियों ने प्रहरी के साथ मारपीट कर फाड़ी वर्दी, बंदियान लंगर के ईंटों से शीशे तोड़ मचाया उत्पात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो